माफ़ी मांगने पर भी राहुल गाँधी को नहीं मिली राहत, कल बड़ा फैसला सुनाएगी सुप्रीम कोर्ट
माफ़ी मांगने पर भी राहुल गाँधी को नहीं मिली राहत, कल बड़ा फैसला सुनाएगी सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या जैसे महत्वपूर्ण मामले पर फैसला सुनाने के कुछ ही दिन बाद सर्वोच्च न्यायालय एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाने वाला है. गुरुवार को शीर्ष अदालत राहुल गाँधी द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी मामले पर अपना फैसला सुनाएगा. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच कल सुबह 10.30 बजे फैसला देगी. बता दें कि 17 नवंबर को CJI गोगोई सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उससे पहले वह बड़े मामलों पर फैसला सुना रहे हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी की तरफ से दर्ज कराए गए मानहानि मामले में भी फैसला आएगा। कारण है कि इसे सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदा मामले की समीक्षा याचिकाओं के साथ जोड़ दिया था। क्योंकि इस मामले में राहुल गांधी के राफेल डील को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी का जिक्र था। भाजपा नेता लेखी ने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुल गांधी ने अपने भाषणों में 'चौकीदार चोर है' का नारा देकर पीएम मोदी का तिरस्कार किया है। 

वहीं इस मामले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने भी राहुल गांधी को गलत ठहराया था, जिसके बाद कांग्रेस नेता ने अदालत से क्षमा भी मांगी थी।
आपको बता दें कि शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं। जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े उनकी जगह लेंगे। ऐसे में देश के बड़े मुद्दों से जुड़े मामलों में फैसलों की उम्मीद जताई जा रही थी। इसी कड़ी में अयोध्या विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है।

भाजपा-आजसू के बीच फंसा पेंच सुलझा, सुखदेव भगत को लोहरदगा से मिला टिकट

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए होगा कमिटी का गठन, तीनों दलों के 5-5 नेता बनेंगे सदस्य- अजित पवार

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दिया ये आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -