सुप्रीम कोर्ट ने अमेज़न-फ्यूचर-आरआईएल मामले में आगे की कार्यवाही पर लगाई  रोक
सुप्रीम कोर्ट ने अमेज़न-फ्यूचर-आरआईएल मामले में आगे की कार्यवाही पर लगाई रोक
Share:

एक प्रमुख व्यवसाय मीडिया को बताने वाले सूत्रों के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को अमेज़ॅन-फ्यूचर-रिलायंस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के एकल न्यायाधीश और डिवीजन बेंच के समक्ष आगे की कार्यवाही को रोक दिया। अमेज़ॅन ने सुप्रीम कोर्ट को एक एकल-न्यायाधीश के आदेश पर रहते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय की डिवीजन बेंच द्वारा पारित 22 मार्च के आदेश को चुनौती दी है। न्यायमूर्ति रोहिंटन एफ नरीमन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि इस मामले का अंत शीर्ष अदालत द्वारा किया जाएगा। 

शीर्ष अदालत ने कहा कि मामले की सुनवाई 4 मई को होगी। हम एकल न्यायाधीश और डिवीजन बेंच के समक्ष आगे की कार्यवाही करेंगे। इस बीच, दलीलें पूरी हो जाएंगी और मामला 4 मई को अन्य मामले के साथ आएगा। शीर्ष अदालत ने ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन की अपील पर सुनवाई करते हुए कहा कि फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) को प्रतिबंधित करने वाले एक आदेश को बरकरार रखने के दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को रिलायंस रिटेल के लिए 24,731 करोड़ रुपये की संपत्ति की बिक्री के सौदे के साथ आगे बढ़ने से रोकना है। 

22 मार्च को, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की खंडपीठ ने जस्टिस जेआर मेधा के 18 मार्च के आदेश पर फ्यूचर कूपन प्राइवेट लिमिटेड (एफसीएल), एफआरएल, किशोर बियानी और 10 अन्य प्रमोटरों की संपत्ति की कुर्की का आदेश दिया था। । अमेज़ॅन सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) में आपातकालीन मध्यस्थ (ईए) के एक आदेश को लागू करने की मांग कर रहा है ताकि एफआरएल को अपनी खुदरा संपत्ति को स्थानांतरित करने के लिए कोई भी कदम उठाने से रोका जा सके।

घर पर बनाए क्वेसो फ्रेस्को पनीर

तमिलनाडु: निजी इकाई के 84 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

आंध्र प्रदेश ने टीकाकरण की ऑनलाइन निगरानी के लिए ऐप किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -