सुप्रीम कोर्ट को जल्द मिल सकते हैं चार नए जज, केंद्र सरकार के पास भेजे गए नाम
सुप्रीम कोर्ट को जल्द मिल सकते हैं चार नए जज, केंद्र सरकार के पास भेजे गए नाम
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय को अगले कुछ दिनों के भीतर नए जज मिलने की उम्मीद है. न्यायमूर्ति अभय मनोहर सप्रे के सेवानिवृत्त होने और जजों के नए पद सृजित होने के बाद अब उम्मीद है कि जल्द ही शीर्ष अदालत में चार नए जज नियुक्त होंगे. उच्चतम न्यायालय कोलेजियम ने 4 नए जजों के नाम की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी है अब इस पर केंद्र सरकार को निर्णय लेना है. 

सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने अपनी बैठक में हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस राम सुब्रमण्यन, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश कृष्ण मुरारी, राजस्थान उच्च न्यायालय के आर रविंद्र भट्ट और केरल उच्च न्यायालय से हृषिकेश रॉय के नाम की सिफारिश केंद्र सरकार के पास भेजी है. कानून और न्याय मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में ही सरकार इस पर फैसला लेकर सर्वोच्च न्यायालय कोलेजियम को जानकारी दे देगी. बता दें कि न्यायाधीश एएम सप्रे 27 अगस्त को रिटायर हो चुके हैं.

इससे पहले इस माह के शुरु में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शीर्ष अदालत में जजों की संख्या 31 से बढ़ाकर 34 करने के विधेयक पर दस्तखत किया था. राष्ट्रपति कोविंद के दस्तखत के बाद इस संबंध में 12 अगस्त को राजपत्र भी जारी किया गया था. अब राष्ट्रपति की अनुमति के बाद शीर्ष अदालत में मुख्य न्यायाधीश सहित कुल जजों की संख्या 34 होगी.

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -