CAA Protest: शाहीन बाग़ पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- सभी सड़कों पर आ जाएंगे तो क्या होगा ?
CAA Protest: शाहीन बाग़ पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- सभी सड़कों पर आ जाएंगे तो क्या होगा ?
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में बीते दो महीने से चल रहे प्रदर्शन को लेकर सोमवार को शीर्ष अदालत में सुनवाई हुई। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति संजय कौशल, न्यायमूर्ति के।एम। जोसेफ की बेंच कर रही है। कोर्ट ने कहा है कि लोकतंत्र हर किसी के लिए, ऐसे में विरोध के नाम पर रोड जाम नहीं कर सकते हैं। इस मामले पर अब अगले सोमवार को सुनवाई होगी।

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए कोर्ट ने एक वार्ताकार नियुक्त किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े के साथ वकील साधना रामचंद्रन को वार्ताकार के रूप में  नियुक्त किया है। इसके साथ ही वजहत हबीबुल्लाह, चंद्रशेखर आजाद इस दौरान वार्ताकारों की सहायता करेंगे। शीर्ष अदालत की तरफ से कहा गया कि हमारी चिंता सीमित है, यदि हर कोई सड़क पर उतरने लगेगा तो क्या होगा? न्यायालय ने अब इस मामले में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है।

सर्वोच्च न्यायालय ने वकील संजय हेगड़े को शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बात करने को कहा है। इस दौरान संजय हेगड़े ने अपील करते हुए कहा कि उनके साथ सेवानिवृत्त न्यायाधीश कुरियन जोसेफ को भेज सकते हैं। संजय हेगड़े की तरफ से सॉलिसिटर जनरल से पुलिस प्रोटेक्शन का भी आग्रह किया ।

कासिम सुलेमानी की मौत के बाद नाटो ने सुरक्षा को लेकर उठाया महत्वपूर्ण कदम

Share Market: पहले दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, Vodafone Idea के शेयर में आया उछाल

IL&FS Crisis: डेढ़ साल पहले DEA ने दे दिए थे इसके संकेत, हलफनामे से हुआ खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -