हाथरस केस: पीड़ित परिवार के वकील को सुप्रीम कोर्ट में पड़ी फटकार, मांगनी पड़ी माफ़ी
हाथरस केस: पीड़ित परिवार के वकील को सुप्रीम कोर्ट में पड़ी फटकार, मांगनी पड़ी माफ़ी
Share:

नई दिल्ली: हाथरस केस पर आज यानी गुरुवार को शीर्ष अदालत में सुनवाई की गई. यह सुनवाई मामले की जांच CBI या SIT से किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में करवाने वाली याचिका पर थी. इस दौरान माहौल थोड़ा गर्म भी हुआ, जब मुख्य न्यायाधीश के नाराज होने पर पीड़िता की वकील सीमा कुशवाह को माफी मांगनी पड़ी.

दरअसल, सुनवाई CBI जांच को लेकर दाखिल याचिका पर चल रही थी, किन्तु इस दौरान बार-बार पीड़ित पक्ष ने मामले का ट्रायल दिल्ली शिफ्ट करने का आग्रह किया थी. इस पर अदालत ने कहा है कि इस पर इलाहाबाद उच्च न्यायलता सुनवाई करे और वह फैसला ले, वही बेहतर होगा. सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में CBI जांच वाली मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया. बता दें कि अदालत टिप्पणी कर रही थी, इसी दौरान पीड़ित परिवार की वकील सीमा कुशवाह ने एक बार फिर कहा कि मामले का ट्रायल दिल्ली स्थानांतरित किया जाए. इस पर मुख्य न्यायाधीश ने सीमा कुशवाहा से पूछा कि आपको बीच मे बोलने की अनुमति किसने दी? इसके बाद सीमा कुशवाहा ने कोर्ट से माफी मांगी.

इससे पहले हाथरस सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले पर सुनवाई के लिए पीड़ित परिवार कि तरफ से वकील सीमा कुशवाहा देश की सबसे बड़ी अदालत में पेश हुईं. उन्होंने कहा कि परिवार कि ओर से मांग रखी गई है कि ट्रायल दिल्ली में चलाया जाए. उन्होंने ट्रायल को उत्तर प्रदेश से दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की. इस पर यूपी सरकार की ओर से पेश सॉलिस्टर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि उन्हें इससे कोई आपत्ति नहीं है.

रिलायंस रिटेल को मिले करोड़ो रुपये, इस वैश्विक निवेश फर्म ने खरीदी हिस्‍सेदारी

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हो गए भाव

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए महानगरों में क्या हैं भाव ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -