देश के धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए SC में दायर हुई याचिका
देश के धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए SC में दायर हुई याचिका
Share:

नई दिल्ली: इस समय कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे हैं. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए ही बीते समय में लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन अब लॉकडाउन खुल चुके हैं. इसी बीच सभी धार्मिक स्थलों को भी धीरे-धीरे खोला जा रहा है लेकिन कहीं कहीं अब भी धार्मिक स्थल बंद हैं. अब इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी बुधवार को देश के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा है.

जी हाँ, आज मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने अहमदाबाद स्थित गीतार्थ गंगा ट्रस्ट की याचिका पर गृह मंत्रालय को नोटिस जारी कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस याचिका में देश में पूजा स्थलों को खोलने की मांग हुई है. ऐसे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हुई इस कार्यवाही में बेंच ने कहा कि, 'हम केवल संभावना तलाशने के लिए नोटिस जारी कर रहे हैं.' वैसे आपको हम यह भी बता दें कि ट्रस्ट ने वकील सुरेंदु शंकर दास के माध्यम से याचिका दायर की है.

इस दलील में यह कहा गया है कि यह याचिका संविधान की धारा 14, 19 (1) (ए) और (बी), 25, 26 और 21 के तहत विशेष रूप से, मौलिक अधिकारों की रक्षा के एकमात्र और पवित्र उद्देश्य के साथ दायर की गई है. जी दरअसल भारत के लोगों को पूरे भारत में पूजा स्थलों या धार्मिक स्थलों को खोलने का अधिकार है, जिसे अभी प्रतिबंधित किया गया है.

IPL के पहले दुबई रवाना हुए सौरव गांगुली, शेयर की तस्वीर

80 साल की बुजुर्ग दादी पर नहीं आई युवक को रहम, लूट ली आबरू

रेहड़ी-पटरी वालों के लिए मोदी सरकार लायी नई योजना, इस तरह मिलेगा 10 हजार तक का लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -