सुप्रीम कोर्ट ने बीएसएफ जवान पर तेज बहादुर की याचिका पर आदेश रखा सुरक्षित
सुप्रीम कोर्ट ने बीएसएफ जवान पर तेज बहादुर की याचिका पर आदेश रखा सुरक्षित
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। बर्खास्त बीएसएफ कांस्टेबल तेज बहादुर ने पिछले साल हुई वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के चुनाव को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में उनका नामांकन खारिज कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि पीएम का चुनाव इस आधार पर अलग होना चाहिए। उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय का रुख किया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

शीर्ष अदालत, जिसने सुनवाई स्थगित करने के लिए यादव के वकील के अनुरोध को स्वीकार करने से इनकार कर दिया, ने देखा कि क्या उनका नामांकन सही या गलत तरीके से खारिज कर दिया गया था, उनकी पात्रता पर निर्भर करता है। “हमें आपको स्थगन के लिए स्वतंत्रता क्यों प्रदान करनी चाहिए। आप कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रहे हैं। आप तर्क देते हैं, “मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने यादव के वकील से कहा। वकील ने तर्क दिया कि बहादुर ने पहले एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में और बाद में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

पिछले साल 1 मई को रिटर्निंग ऑफिसर ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बहादुर के नामांकन पत्र को अस्वीकार कर दिया था, जिसे 2017 में BSF से बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उसने सैनिकों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की शिकायत करते हुए एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया था।

यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में पकड़े गए सीरियल गैंग के तीन अपराधी

मछली उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस में खाई कच्ची मछली, देंखे वीडियो

मिजोरम में कांग्रेस युवाओं ने 4 विधायकों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -