विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, भगोड़ा घोषित करने वाली कार्यवाही पर नहीं लगाएगी रोक

Dec 07 2018 05:55 PM
विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका, भगोड़ा घोषित करने वाली कार्यवाही पर नहीं लगाएगी रोक

नई दिल्ली: शराब कारोबारी विजय माल्या को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. माल्या को यह झटका ऐसे समय में लगा है जब उसने बैंकों का 100 प्रतिशत मूलधन वापस करने का ऐलान किया था.  शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम अदालत ने कहा कि माल्या पर भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए चल रही कार्यवाही बरक़रार रहेगी. इससे पहले बंबई हाईकोर्ट ने विजय माल्या की तरफ से दायर हुई उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उसे आर्थिक भगोड़ा अपराधी घोषित करने की ईडी की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

सराफा बाजार : लगातार चार दिनों की बढ़त के बाद आज घटे सोने-चांदी के दाम

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या की याचिका पर ईडी से जवाब मांगते हुए नोटिस जारी कर दिया है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति एसके कौल की पीठ ने याचिका पर जांच एजेंसी से जवाब देने को कहा है. धन शोधन रोकथाम कानून के तहत विशेष अदालत में चल रही सुनवाई के खिलाफ यह याचिका दायर की गई है. ईडी ने विशेष अदालत से लंदन में निवासरत उद्योगपति माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम, 2018 का हवाला देते हुए भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग उठाई थी.

शेयर बाजार : लगातार तीन दिनों की गिरावट के बाद आज संभला बाजार, जानिए आज के आकड़ें

माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है,  लेकिन मुंबई की विशेष अदालत में जारी कार्यवाही पर रोक लगाने से मना कर दिया. बंबई उच्च न्यायालय ने हाल ही में माल्या की अपील को खारिज कर दिया था. जिसके बाद माल्या ने हाई कोर्ट  के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

खबरें और भी:-

 

ICICI Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर देगा निवेश की सलाह

भारतीय रेलवे देगा यात्रियों को ये नई सुविधा, दूर होगी परेशानी

इंदौर: दिल्ली जा रहे विमान के एक इंजन से धुआं निकलने पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग