निर्भया मामला: दोषी पवन की क्यूरेटिव पेटिशन SC में ख़ारिज, कल होने वाली है फांसी
निर्भया मामला: दोषी पवन की क्यूरेटिव पेटिशन SC में ख़ारिज, कल होने वाली है फांसी
Share:

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी पाए गए पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका को देश की शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया है। दोषी पवन ने अपनी याचिका में फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग की थी। आपको बता दें कि निर्भया मामले में सभी दोषियों को कल फांसी पर लटकाया जाना है। 

दोषी पवन गुप्ता के पास अभी भी राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दाखिल करने का विकल्प खुला हुआ है। लोअर कोर्ट से लेकर शीर्ष अदालत तक चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय और पवन को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। दोषी पवन गुप्ता ने फांसी से बचने के लिए एक चाल चली थी और 2 दिन पहले ही सर्वोच्च न्यायालय में क्यूरेटिव याचिका दायर की थी। पवन के अलावा बाकी सभी गुनहगारों के कानूनी विकल्प पहले ही ख़त्म चुके हैं। 

पवन के अलावा शेष तीन दोषी मुकेश, अक्षय और विनय की क्यूरेटिव याचिका पहले ही शीर्ष अदालत से खारिज हो चुकी है। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उनकी दया याचिका भी ठुकरा चुके हैं। पवन गुप्ता ने अभी तक राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दाखिल नहीं की है।  आपको बता दें कि सभी दोषियों के लिए 3 मार्च का डेथ वारंट जारी किया जा चुका है।

इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने

आखिर क्यों 8 मार्च को ही मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

पोप फ्रांसिस ने उठाया बड़ा कदम, दुष्‍कर्म के केस में इस पादरी को निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -