क्या एक बार फिर शराब की दुकान हो जाएगी बंद ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नजर
क्या एक बार फिर शराब की दुकान हो जाएगी बंद ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नजर
Share:

सुप्रीम कोर्ट में शराब की दुकानों को फिर से बंद कराने के लिए याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. दरअसल, याचिका में कहा गया है कि दुकानों में शारीरिक दूरी जैसे नियम और बाकी मानदंड़ों का पालन नहीं किया जा रहा है.

हरियाणा : राज्य में शराब तस्करी को लेकर चौकाने वाला दावा आया सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन 3.0 के दौरान 4 मई से शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी. हालांकि, गृह मंत्रालय ने कहा था कि कंटेनमेंट जोन यानी वो इलाके जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा है वहां शराब की दुकानें नहीं खोली जाएंगी. इसके अलावा रेड, ऑरेंज और ग्रीन तीनों जोन में शराब की दुकानें खुलेंगी. साथ ही शारीरिक दूरों के नियम का पालन करने के लिए कहा था. जबकि सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने और पान, गुटखा, तंबाकू आदि खाने की अनुमति नहीं भी नहीं दी गई थी.

स्पेशल ट्रेनों का राज्य में रुकने को लेकर सीएम प्रमोद ने बोली यह बात

अगर आपको नही पता तो बता दे कि दुकानदारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहकों के बीच कम से कम छह फीट यानी दो गज की दूरी हो. दुकान में एक समय में पांच से अधिक लोग ना हों. जानकारी के लिए बता दें कि देश में लगातार कोरोना संसक्रमितों की संख्या  में इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में इस वक्त 81,969 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कुल मामलों में से 27919 लोग ठीक हो गए हैं. फिलहाल, देश में 51,401 एक्टिव केस हैं. अब तक बीमारी की चपेट में आने से 2,649 लोग अपनी जाव गंवा चुके हैं. गौरतलब है कि भारत, अमेरिका, चीन, रूस, इजराइल, समेत कई बड़े देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं. इजराइल ने दावा किया है कि उनसे वायरस का एंटीबॉडी विकसीत कर लिया है. 

इस साल देरी से आएगा मानसून, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

इस शहर के कब्रिस्तान में एडवांस में खुदवाई गई कब्रें, लोगों की बढ़ी चिंता

आज शिवराज सरकार केंद्र को भेजेंगी सिफारिश, लॉकडाउन में मिल सकती है कुछ राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -