अकील कुरैशी होंगे त्रिपुरा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की सिफारिश
अकील कुरैशी होंगे त्रिपुरा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की सिफारिश
Share:

अगरतला: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गुजरात उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश अकील कुरैशी को अब मध्य प्रदेश की बजाय त्रिपुरा उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की है। बता दें कि इससे पहले कॉलेजियम ने जस्टिस अकील कुरैशी को पदोन्नति देकर मप्र हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने का फैसला लिया था।

डेली न्यूज़ के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा था कि कॉलेजियम का फैसला शीघ्र ही सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा, किन्तु कानून मंत्रालय ने कानूनी और तकनीकी आपत्तियों के साथ उनकी फाइल पुनर्विचार के लिए कॉलेजियम को वापस लौटा दी थी। हालाँकि, कॉलेजियम के इस निर्णय से अब शायद सरकार को आपत्ति नहीं होगी और अगले सप्ताह इस सिफारिश को मंजूर कर लिया जाएगा। 

गुजरात उच्च न्यायालय के वकीलों के एक दल ने न्यायाधीश अकील कुरैशी को जल्दी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने को लेकर एक याचिका भी सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी। याचिका का कारण ये था कि न्यायाधीश कुरैशी के साथ जिन अन्य जजों को विभिन्न हाई कोर्ट में नियुक्त होना था वो पहले ही नियुक्त हो चुके हैं. बस न्यायाधीश कुरैशी की नियुक्ति का मामला ही लंबित था।

प्याज़ के दामों में लगी आग, टूटा चार साल का रिकॉर्ड

आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पद्म पुरस्कारों की तर्ज पर सरकार अब इस महान नेता के नाम पर देगी पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -