INI CET Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट ने एक महीने के लिए टाली परीक्षा, 16 जून को होनी थी परीक्षा
INI CET Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट ने एक महीने के लिए टाली परीक्षा, 16 जून को होनी थी परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान की तरफ से 16 जून 2021 को आयोजित की जाने वाली INI CET की परीक्षा 2021 को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा मेडिकल की उच्च शिक्षा के लिए पूरे देश में डॉक्टरों द्वारा दी जाती है. इस परीक्षा को लेकर शीर्ष अदालत ने कहा कि महामारी के दौरान परीक्षा का आयोजन सही नहीं है, वैसे भी परीक्षा का फॉर्म भरने वाले कई डॉक्टर अभी खुद भी कोरोना ड्यूटी में तैनात हैं.

जल्द ही AIIMS द्वारा परीक्षा के स्थगित करने के संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी. वहीं बता दें कि बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2021 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके थे. जबकि मेडिकल के छात्र इस परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर कई दिनों से सोशल मीडिया पर अभियान भी चला रहे हैं. दरअसल पीएम मोदी की अपील के बाद से कई MBBS के छात्र कोविड ड्यूटी में तैनात हैं. ऐसे में इन छात्रों को लिए एग्जाम की तैयारी करने में बेहद मुश्किल हो रही है.

छात्रों का कहना था कि 12-12 घंटे की कोरोना ड्यूटी करने के बाद उन्हें एग्जाम की तैयारी के लिए वक़्त नहीं मिल पाया है. इसके साथ ही छात्रों का ये भी कहना है कि वे मौजूदा स्थिति में मानसिक रूप से परीक्षा देने के लिए खुद को तैयार नहीं मानते हैं. इस कारण वे परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे.

विप्रो ने यस बैंक के अनूप पुरोहित को चीफ इंफो ऑफिसर के रूप में चुना

चीन ने 6 भारतीय कंपनियों के इम्पोर्ट पर लगाया बैन, बोला- इसमें कोरोना है

कुलभूषण जाधव मामले में नरम पड़ा पाक, सजा के खिलाफ कर सकेंगे अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -