भगोड़े माल्या की याचिका पर सुनवाई टली, अगली तारीख 13 अगस्त

Aug 02 2019 12:28 PM
भगोड़े माल्या की याचिका पर सुनवाई टली, अगली तारीख 13 अगस्त

नई दिल्‍ली: भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की ओर से सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल की गई याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई है. अब इस मामले की सुनवाई 13 अगस्त को की जाएगी. बता दें कि विजय माल्या की निजी और पारिवारिक संपत्ति पर कार्रवाई के खिलाफ शीर्ष अदालत में दाखिल याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने वाली थी. किन्तु माल्या के वकील फाली एस नरीमन का स्वस्थ्य ठीक नहीं होने कि वजह से सुनवाई टाल दी गई. 

उल्लेखनीय है कि पिछली सुनवाई में भी फाली एस नरीमन ने अदालत से सुनवाई टालने का आग्रह किया था. जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी थी. दरअसल, माल्या ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर अपनी संपत्तियों पर कार्रवाई और जब्त करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की है.

विजय माल्या ने याचिका में कहा है कि केवल किंगफिशर कंपनी से जुड़ी संपत्ति ही जब्त की जाए और उसकी व्यक्तिगत और पारिवारिक संपत्ति को जब्त नहीं किया जा सकता. इससे पहले माल्या को बॉम्बे उच्च न्यायालय से बड़ा झटका लगा था. उच्च न्यायालय ने उस अपील को खारिज कर दिया था, जिसमें माल्या ने अपने और अपनी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी.

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा