राम मंदिर मामले में फिर टल गई सुनवाई, अब 10 जनवरी की मिली अगली तारीख
राम मंदिर मामले में फिर टल गई सुनवाई, अब 10 जनवरी की मिली अगली तारीख
Share:

नई दिल्ली: देश में कई वर्षों से राजनीति का केंद्र रहे अयोध्या राम जन्मभूमि मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 10 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले में आगे की सुनवाई तीन जजों की एक बेंच करेगी. इस विवादित जमीन पर मालिकाना हक को लेकर ये मामला काफी समय से सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. 

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

आज मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस एसके कॉल की बेंच द्वारा इस मामले पर सुनवाई होगी. मामले के मंदिर-मस्जिद से जुड़े होने के कारण देश के लोगों की नज़रें इस मामले पर टिकी हुई है. वहीं, राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) निरन्तर मोदी सरकार पर दबाव डाल रहे हैं कि वे अदालत में लंबे समय से लंबित इस मामले को देखते हुए अध्यादेश लाकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की राह रास्ता साफ़ करें.

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

आपको बता दें कि इससे पहले केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राम मंदिर मामले की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि जब सबरीमाला मामले की सुनवाई 6 महीने में पूरी हो सकती है और अर्बन नक्सल का मामला दो महीने में सुलझ  सकता है, तो रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामला 70 साल से क्यों लंबित पड़ा हुआ है. उन्होंने इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की तर्ज पर करने की अपील की थी.

खबरें और भी:-

 

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -