सुप्रीम कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

सुप्रीम कोर्ट में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. देश की सुप्रीम कोर्ट ने जूनियर कोर्ट असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मन्त्रित किए गए हैं. जिसके लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 10 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है. पदों के लिए इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स सुप्रीम कोर्ट के पोर्टल sci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक, प्रक्रिया के जरिए सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के कुल 210 पद भरे जाएंगे. इससे संबंधित योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया सहित सभी जानकारी नीचे दी जा रही है.

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:-
पदों के लिए ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार की इंग्लिश टाइपिंग की गति न्यूनतम 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त उम्मीदवार के पास कंप्यूटर चलाने का ज्ञान होना चाहिए.

आयु सीमा:-
पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो यह न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 30 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया:-
पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, डिस्क्रिप्टिव टेस्ट एवं इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे.

वेतनमान:-
पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत ₹35400 प्रति माह का बेसिक पे दिया जाएगा. जिसमें एचआरए समेत ग्रॉस सैलरी तकरीबन 63068 रुपए मिलेगी. इसके अतिरिक्त भर्ती संबंधी अन्य किसी भी जानकारी के लिए यहां क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन देखें.

कनाडा में रोजगार ज़्यादा,लोगो की भारी कमी , दुसरे देशो के लोगो के लिए बड़ा अवसर

MNNIT में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जल्द कर ले आवेदन

महाराष्ट्र PSC में 15 जुलाई के पहले कर दें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -