जस्टिस जोसेफ विवाद: सुप्रीम कोर्ट में कॉलेजियम की अहम बैठक आज

देश की उच्चतम न्यायालय सुप्रीम कोर्ट में जज बनने के लिए चल रहा घमासान अभी शांत नहीं हुआ है. जस्टिस के. एम. जोसेफ को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने हेतु पुनर्विचार कमेटी आज इस बारे में बैठक कर विचार करेगी. जोजफ के साथ चल रहे विवाद में दो नामों को सुप्रीम कोर्ट जज में शामिल करने को लेकर सरकार ने उत्तराखंड के चीफ जस्टिस जोसेफ के नाम को  कॉलेजियम  के पास भेज दिया है. 

बता दें कि इस कॉलेजियम में चीफ जस्टिस दीपक मिश्र के अलावा जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ सदस्य हैं, साथ ही  न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर भी इसके सदस्य है लेकिन वो तबियत खराब होने के कारण कुछ दिन कोर्ट नहीं आ पाए थे. 

आपको बता दें, सोजेफ वहीं जज है जिन्होंने 2016 में उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की केंद्र सरकार की याचिका को ख़ारिज कर दिया था उस समय वहां कांग्रेस की सरकार थी, वहीं सरकार ने इस बारे में भेजे गए दो नाम में से इंदु मल्होत्रा के नाम पर मुहर लगा दी थी लेकिन जोसेफ के बारे में केंद्र सरकार ने तर्क दिया कि केरल का प्रतिनिधित्व  करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जज पहले से है, जोसेफ खुद केरल से आते है. 

तय डेट पर रिलीज नहीं हो पायेगी 'टोटल धमाल'

जिम्मेदारी पर खरा उतरूंगा- कमलनाथ

यूपी: दलित युवक की मूछें उखाड़ कर जूते से पिलाई पेशाब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -