बिस्तर में लेटकर सुनवाई में शामिल हुआ वकील, सुप्रीम कोर्ट ने किया ऐसा हाल
बिस्तर में लेटकर सुनवाई में शामिल हुआ वकील, सुप्रीम कोर्ट ने किया ऐसा हाल
Share:

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट को एक अजीब घटना का सामना करना पड़ा है. हाल ही में कोर्ट को एक अप्रत्‍याशित वाकए से रूबरू होना पड़ा जब किसी केस की पैरवी करने के लिए एक वकील बिस्तर पर लेटे हुए और टी-शर्ट पहनकर ही अदालत के सामने पेश हो गए. वकील के इस व्‍यवहार पर न्‍यायमूर्ति ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सुनवाई के दौरान अदालत के आदर्शों और शिष्‍टाचार का अनुपालन किया जाना चाहिए.

21 जून को होने वाला है सबसे बड़ा साइबर अटैक ! नार्थ कोरिया के निशाने पर होंगे ये 6 देश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश की शीर्ष अदालत ने वकील को फटकार लगाई है. साथ ही, कहा कि वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुकदमों की सुनवाई में शामिल हो रहे वकील कम से कम पेशी के अनुरूप दिखने चाहिए. अदालत को ऐसी तस्वीरें दिखाने से बचना चाहिए जो किसी भी लिहाज से उपयुक्त नहीं हैं. हालांकि वकील ने अपने इस व्‍यवहार के लिए अदालत से मांफी मांगी जिसके बाद न्यायमूर्ति एस रविंद्र भट ने उनकी गुजारिश स्‍वीकार करते हुए उन्‍हें माफ कर दिया.

बसपा नेता पिंटू की सरेआम गोली मारकर हत्या, मायावती को की थी चाँद पर जमीन देने की पेशकश

वकील ने शीर्ष अदालत से माफी मांगते हुए कहा कि टी-शर्ट पहनकर बिस्तर पर लेटे हुए कोर्ट में पेश होना गलत है. सुप्रीम कोर्ट ने 15 जून के अपने आदेश में कहा कि अदालत का यह मानना है कि जब वकील अदालत में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई में पेश हो तो उन्हें शिष्‍टाचार का अनुपालन करना चाहिए. पेशी के दौरान वकील को ऐसी तस्वीरें दिखाने से बचना चाहिए. ऐसी तस्‍वीरें उनके घरों की निजता के दायरे में ही सहन की जा सकती हैं. वही, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सभी कोरोना संकट से गुजर रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई दिनचर्या का हिस्सा बन गई है. ऐसे में सुनवाई के दौरान जन प्रकृति के तहत वकील को सभ्य परिधान में अदालत के न्यूनतम तौर तरीकों का अनुपालन करना चाहिए. 

बिहार में सिविल सर्जन का कर्ल्क घूस लेते धराया, दफ्तर में हड़कंप

लॉकडाउन में यहाँ घरों की छतों पर किया जा रहा योग, कल मनाया जाएगा योग दिवस

क्या लॉकडाउन में हथियार का लाइसेंस रिन्यू नहीं करा पाए आप ? सरकार ने किया है ये प्रबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -