जस्टिस केएम जोसेफ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना
जस्टिस केएम जोसेफ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना
Share:

नई दिल्ली : न्यायमूर्ति के एम जोसेफ का वरिष्ठता क्रम घटाने के केंद्र के फैसले पर  उच्चतम न्यायालय के कोलेजियम के कुछ सदस्यों के साथ सुप्रीम कोर्ट के कई जज नाखुश हैं. जस्टिस जोसेफ तथा दो अन्य न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की अधिसूचना जारी हुई है. 

अपराधियों के लिए हुई मुश्किल पुलिसथानों से होंगे फिंगरप्रिंट लिंक

जस्टिस जोसेफ तथा दो अन्य न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की अधिसूचना जारी हुई है. दो अन्य न्यायाधीशों में मद्रास हाई कोर्ट की जस्टिस इंदिरा बनर्जी और उड़ीसा के चीफ जस्टिस विनीत सरन को सुप्रीम कोर्ट जज बनाने की अधिसूचना पहले से जारी की जा चुकी है. इस कारन से जस्टिस के एम जोसफ इन दोनों से जूनियर हो जाएंगे. बता दें कि न्यायमूर्ति बनर्जी सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में आठवीं महिला न्यायमूर्ति होंगी. 

आज से मुगलसराय जंक्‍शन जाना जाएगा - पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन

अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज इस मसले पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से बात कर सकते हैं. जस्टिस जोसेफ के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि  ''आम जनता की आखिरी उम्मीद सुप्रीम कोर्ट के प्रति भी मोदी सरकार का यह तानाशाही रवैया निंदा योग्य है.'' जस्टिस जोसेफ की सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति को लेकर कोलेजियम और केंद्र सरकार के बीच पहले से ही विवाद चल रहा है. 

ख़बरें और भी...

आर्टिकल 35-A पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

दोपहर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -