आखिर बंगाल हिंसा के पीड़ितों को 'क्यों' नहीं सुनना चाहती SC की जज इंदिरा बनर्जी ?
आखिर बंगाल हिंसा के पीड़ितों को 'क्यों' नहीं सुनना चाहती SC की जज इंदिरा बनर्जी ?
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय की जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गए दो भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों की याचिका पर सुनवाई से अपने आप को अलग कर लिया है। न्यायाधीश बनर्जी के खुद को सुनवाई से अलग किए जाने के बाद यह मामला अब किसी ऐसी बेंच के समक्ष सुनवाई पर लगेगा, जिसमें जस्टिस बनर्जी शामिल नहीं होंगी। बता दें कि, जस्टिस बनर्जी कोलकाता की निवासी हैं और उन्होंने कहा कि वे मामले की सुनवाई नहीं करना चाहती। 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद मतगणना के दौरान हिंसा हुई थी जिसमें भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई थी। पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिवार वालों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में SIT या CBI जैसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग की है। यह मामला गुरुवार को जस्टिस इंदिरा बनर्जी और एमआर शाह की बेंच के समक्ष सुनवाई पर लगा था। मामले की सुनवाई आरंभ होते ही न्यायमूर्ति बनर्जी ने कहा कि वह इस मामले को नहीं सुन सकतीं। इस मामले को किसी और बेंच के समक्ष सुनवाई पर लगाया जाए।

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भड़की हिंसा में सामूहिक बलात्कार की दो पीड़िताओं ने भी शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल करते हुए मामले की जांच SIT या CBI से कराने की मांग की है। दोनों ने अदालत से मुख्य मामले में पक्षकार बनाए जाने की मांग है। हालांकि यह याचिका अभी सुनवाई पर नहीं आई है।

लारा दत्ता से फैन ने किया वैक्सीनेशन को लेकर सवाल तो एक्ट्रेस ने दिया ऐसे जवाब

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, लेकिन इन राज्यों में 108 तक जा पहुंचा दाम

आज COVID-19 टीकाकरण महाअभियान के संबंध में MP को संबोधित करेंगे CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -