सुप्रीम कोर्ट के जज ने की पीएम मोदी की तारीफ, विरोध में उतरा बार एसोसिएशन
सुप्रीम कोर्ट के जज ने की पीएम मोदी की तारीफ, विरोध में उतरा बार एसोसिएशन
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च न्यायालय के जस्टिस अरुण मिश्रा पिछले हफ्ते पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर विवादों में घिर गए हैं. उनके बयान को लेकर शीर्ष अदालत के आला वकीलों में मतभेद गहरा गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) ने अपने अध्यक्ष दुष्यंत दवे का एक संदेश दिया है जिसमें एक 'प्रस्ताव' की बात कही गई है. 

यह 'प्रस्ताव' इसलिए सुर्ख़ियों में रहा क्योंकि इस पर कथित रूप से उन लोगों के हस्ताक्षर थे, जो जस्टिस मिश्रा के बयान से खफा थे. बाद में इस 'प्रस्ताव' पर खंडन आया और SCBA के महासचिव अशोक अरोड़ा ने दावा किया कि ऐसा कोई 'प्रस्ताव' पास नहीं किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में जो बयान चल रहा है उस पर उनके हस्ताक्षर नहीं है.

दरअसल न्यायमूर्ति मिश्रा ने बीते हफ्ते अंतरराष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन में पीएम मोदी की प्रशंसा की थी. न्यायमूर्ति मिश्रा ने पीएम मोदी को "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित दूरदर्शी" और "बहुमुखी प्रतिभा'' का धनी बताया था जो ''विश्व स्तर पर सोचते हैं और स्थानीय स्तर पर कार्य करते हैं''. न्यायाधीश मिश्रा के इस बयान पर शीर्ष अदालत के वकीलों की संस्था SCBA ने एक बयान में कहा कि पीड़ा और चिंता की गहरी भावना के साथ इन टिप्पणियों पर संज्ञान लिया गया है.

इस कानून में हो सकता है बदलाव, रवि शंकर प्रसाद ने दिए संकेत

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस नेता कर्ण सिंह बोले, अगर जरूरी हो तो सेना तैनात की जानी चाहिए

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -