ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले की CBI जांच पर आज 'सुप्रीम' सुनवाई

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले का मामला शीर्ष अदालत पहुंच गया है. सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करके CBI जांच की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एसए बोबड़े के नेतृत्व वाली तीन जजों की बेंच आज सुनवाई करेगी. 

दरअसल, तीन वकीलों ने याचिका दायर कर शीर्ष अदालत से 10 मार्च 2021 को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को घायल करने वाली नंदीग्राम की घटना की जांच के लिए CBI को निर्देश देने की मांग की है. इस घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ था. इस घटना में जख्मी हुई ममता बनर्जी आज भी पैर में प्लास्टर लगे होने के बाद भी चुनाव प्रचार कर रही हैं. बता दें कि ममता बनर्जी ने 10 मार्च 2021 को नंदीग्राम सीट से नामांकन भरा था. उसी दिन शाम में वह एक जगह गई थीं. इस दौरान कुछ लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया. ममता का आरोप है कि उन पर हमला हुआ है. इस हमले में ममता के पैर पर चोट आई थी.

इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी. आनन-फानन में ममता को कोलकाता लाया गया था. प्रत्यक्षदर्शी निमाई मैती ने कहा कि घटना मेरी दुकान के सामने हुई, लगभग 6: 10 से 6: 20 के बीच ममता बनर्जी एक मंदिर से दूसरे मंदिर जा रही थीं, ठीक उसी जगह पर एक मोड़ है, वह गाड़ी से हाथ हिला रही थीं और गाड़ी से थोड़ी बाहर निकली हुई थीं, तभी लोग दौड़ पड़े, जिससे कार का दरवाजा उनकी पैर पर लग गया और उन्हें चोट लग गई. 

भारत कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच अपनी क्रिकेट क्षमता दिखाने के लिए तैयार है ये टीम

आर्सेलर मित्तल को बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विसेज ऑफर करेगी इंफोसिस

आवास बिक्री में 5 प्रतिशत साल दर आती है गिरावट: प्रॉपटीगर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -