राफेल डील पर फिर घिरेगी मोदी सरकार, दोबारा सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

Apr 10 2019 11:30 AM
राफेल डील पर फिर घिरेगी मोदी सरकार, दोबारा सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

नई दिल्ली : एक बार फिर से राफेल मामले को लेकर मोदी सरकार घिर चुकी है. अब सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि सर्वोच्च अदालत इस मामले पर दोबारा सुनवाई के लिए तैयार हो गया है और राफेल मामले पर बुधवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की दलीलों को भी खारिज कर दिया है.

सर्वोच्च अदालत ने रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को भी मंजूरी दे दी है. कोर्ट के फैसले के मुताबिक दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हिस्सा रहेंगे. फ़िलहाल राफेल मामले पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है और आप इस बात से भी वाकिफ होंगे ही कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सार्वजनिक मंचों से पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर लगातार निशाना साधते रहे हैं. ऐसे में राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के दोबारा सुनवाई के फैसले से एक तरफ जहां बीजेपी को झटका लगा है, वहीं कांग्रेस के लिए यह एक राहत की खबर है. 

राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के दोबारा सुनवाई के फैसले  के बाद भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ना भी बताया जा रहा है. क्योंकि यह मामला ऐसे समय में है जब कल देश में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान प्रक्रिया पूरी की जानी है. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि सु्प्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है.

 

तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान नाइट्रोजन सिलेंडर में हुआ विस्फोट, एक की मौत कई घायल

पाक सीमा पर तैनाती के लिए, 464 टी-90एमएस टैंकों की खरीद को मिली कैबिनेट की मंजूरी

कल पहले चरण के लिए 91 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान