IIT GATE एग्जाम पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला
IIT GATE एग्जाम पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्‍ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2022) एग्जाम को स्‍थगित करने की मांग को सर्वोच्च न्यायालय ने ख़ारिज कर दिया है. सुनवाई के बाद अदालत ने कहा है कि आखिरी वक़्त में परीक्षा स्‍थगित करने से अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. परीक्षा को अब 2 दिन यानी 48 घंटे का वक़्त शेष है. ऐसे में अदालत ने परीक्षा पर रोक लगाने की मांग को नामंजूर कर दिया है.

शीर्ष अदालत के फैसले के बाद अब परीक्षा पूर्व निर्धारित शेड्यूल पर ही आयोजित की जाएगी. बता दें कि गेट परीक्षा 05,06,12 और 13 फरवरी को आयोजित होने वाली हैं. परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं. स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड का उपयोग कर्फ्यू-पास के रूप में भी कर सकते हैं. परीक्षा के लिए ट्रैवल पास भी जारी कर दिए हैं. GATE एक भर्ती-सह-प्रवेश परीक्षा है जो प्रमुख रूप से कुछ पब्लिक सेक्टर की कंपनियों द्वारा पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ में दाखिले और भर्ती के लिए इंजीनियरिंग और साइंस ग्रेजुएट्स के लिए आयोजित की जाती है.

बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर GATE 2022 के लिए आयोजन निकाय है. एग्जाम  दो स्लॉट में आयोजित की जाएगी. पहला स्लॉट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा, जबकि दूसरा स्लॉट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच चलेगा.

कोलकाता से दुबई जा रही फ्लाइट में मिले 3 कोरोना संक्रमित यात्री, मचा हड़कंप

NIA ने ISIS केरल मॉड्यूल के संबंध में 8 लोगों के खिलाफ आरोप दायर किए

असम: ओरंग नेशनल पार्क से भटका बाघ बोरसोला में पकड़ा गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -