कोर्ट ने ठुकराई अर्जी, नहीं होगा जलीकट्टू
कोर्ट ने ठुकराई अर्जी, नहीं होगा जलीकट्टू
Share:

नई दिल्ली :  सुप्रीम कोर्ट ने उस अर्जी को ठुकरा दिया है, जिसमें सांडों के दौड़ से जुड़े खेल जलीकुट्टी मामले में जल्दी नया आदेश देने का अनुरोध किया गया था। अर्जी ठुकराने के बाद अब न तो जलीकट्टू का आयोजन हो सकेगा और न ही वे लोग पुलिस से बच सकेंगे, जो आदेश का उल्लंघन करने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि दक्षिण भारत में पोंगल के मौके पर जलकट्टू का आयोजन किया जाता है।

बताया गया है कि शनिवार के दिन पोंगल का आयोजन होना  है तथा सुप्रीम कोर्ट से यह अनुरोध किया गया था कि वह शनिवार के पहले ही जलीकट्टू के मामले में अपना निर्णय सुना दें। बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र के नोटिफिकेशन पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

सुप्रीम कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि फैसले का ड्राॅफ्ट तो तैयार हो गया है लेकिन यह संभव नहीं है कि शनिवार के पहले आदेश को सुना दिया जाये। इधर बताया गया है कि दक्षिण भारत में आयोजन की मांग को लेकर प्रदर्शन किये जा रहे है वहीं तमिलनाडु के कुडलकोर में आयोजन करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दो वर्ष पहले इस खेल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

बजट यचिका पर जल्द सुनवाई नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -