राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पूरी की सुनवाई, फैसला सुरक्षित

Mar 14 2019 04:49 PM
राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पूरी की सुनवाई, फैसला सुरक्षित

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायलय में गुरुवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे में दाखिल की गई पुनर्विचार याचिक पर सुनवाई की गई. रक्षा मंत्रालय से लीक हुए डील से सम्बंधित दस्तावेजों को आधार बनाकर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई होग़ी या नहीं, इस मामले पर सभी पक्षों की दलील  व सुनवाई पूरी कर ली गई है. शीर्ष अदालत ने इस मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

इस कारण आने वाले दिनों में महंगे हो सकते हैं टायर ट्यूब

अटॉर्नी जनरल (सरकार के वकील) ने अदालत में कहा है कि इस मामले में सरकार से सीएजी रिपोर्ट दायर करने में चूक हो गई है. उन्होंने कहा है कि राफ़ेल डील की फ़ाइल से लीक हुए कागजों में विमान की कीमत दर्शाई गई है. राफेल विमान की कीमत को सार्वजनिक करना  सौदे के शर्तों का उल्लंघन है. अटार्नी जनरव ने कहा है कि याचिकाकर्ता ने जो काग़ज़ पेश किए हैं उन्हें सबूत नहीं माना जा सकता, क्योंकि वो चोरी किए गए दस्तावेज़ हैं. 

16 पैसे की बढ़त के साथ 69.54 के स्तर पर बंद हुआ रुपया

अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि गोपनीय दस्तावेज को साक्ष्य अधिनियम के तहत सबूत के रूप में नहीं स्वीकारा जा सकता और न ही ऐसे दस्तावेजों को पब्लिश ही किया जा सकता है. अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि सीएजी रिपोर्ट दाखिल करने में सरकार से चूक हो गई है, उसमे तीन पेज गायब हैं. सरकार इन पेज को भी रिकॉर्ड पर लाना चाहती है. अटारनी जनरल ने गायब हुए पेजों को रिव्यू पिटीशन से हटाने की मांग की है.सरकार का दावा है कि ये विशेषाधिकार प्राप्त दस्तावेज़ है.

खबरें और भी:-

बाजार की शुरुआती के साथ ही सेंसक्स में नजर आई 124.75 अंकों की मजबूती

National Institute of Technology में वैकेंसी, वेतन 40 हजार रु

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 3 पैसे की मजबूती, इस स्तर पर खुला