सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अहम बैठक आज
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अहम बैठक आज
Share:

नई दिल्ली : देश की शीर्ष अदालत उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम की एक महत्वपूर्ण बैठक आज होने की संभावना है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति हेतु उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के एम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार किया जा सकता है.गत सप्ताह सरकार ने जोसेफ के नाम को कॉलेजियम के पास वापस भेजा था.

मिली जानकारी के अनुसार प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र , न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर , न्यायमूर्ति रंजन गोगोई , न्यायमूर्र्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ वाला पांच सदस्यीय कॉलेजियम विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा न्यायमूर्ति जोसेफ को शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की सिफारिश से संबंधित पत्र पर विस्तृत चर्चा कर सकता है.

आपको जानकारी दे दें कि गत दस जनवरी को शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति के लिए न्यायमूर्ति जोसेफ तथा वरिष्ठ अधिवक्ता इंदु मल्होत्रा के नाम की सिफारिश की गई थी, लेकिन सरकार ने 26 अप्रैल को कॉलेजियम की सिफारिश स्वीकार करने से इंकार कर जोसेफ के नाम पर फिर से विचार करने को कहा था.इंदु मल्होत्रा ने तो 27 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में शपथ ले ली.लेकिन न्यायमूर्ति जोसेफ का मामला अटक गया था . सरकार का कहना था कि यह प्रस्ताव शीर्ष अदालत के मानकों केअनुरूप नहीं है.

यह भी देखें 

अतिक्रमण हटाने गई महिला अधिकारी की हत्या पर सुप्रीम कोर्ट नाराज

अब महाकाल पर चढ़ेगा सिर्फ आरओ का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -