बीसीसीआई के अधिकारियों ने सीओए पर लगाया मनमानी का आरोप, जानें मामला
बीसीसीआई के अधिकारियों ने सीओए पर लगाया मनमानी का आरोप, जानें मामला
Share:

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के 23 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले चुनाव में बोर्ड के कुछ अधिकारियों को भाग लेने से रोक दिया। इसमे वर्तमान कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी शामिल हैं। इन्हें चुनाव में नहीं बुलाया गया है। जिससे यह तीनों ही पदाधिकारी गुस्से में हैं।

इनमें से एक पदाधिकारी ने बताया कि सीओए सुप्रीम कोर्ट ने हम तीनों को भी बीसीसीआइ की जिम्मेदारी थी। इसके बावजूद सीओए का तीनों पदाधिकारियों को 23 अक्टूबर होने वाली वार्षिक आम सभा (एजीएम) में नहीं बुलाना सोची-समझी राजनीति है। खास बात यह है कि सीके खन्ना, अमिताभ और अनिरुद्ध पिछले बीसीसीआइ चुनाव में जीतकर क्रमश: उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष बने थे।

लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर फैसला देने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठतम उपाध्यक्ष होने के कारण खन्ना को कार्यवाहक अध्यक्ष और अमिताभ को सचिव का कार्यभार सौंपा था। पदाधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमें जिम्मेदारी दी थी और सीओए उसी का उल्लंघन कर रहा है। हम इसके बारे में सीओए, चुनाव अधिकारी और न्यायमित्र से शिकायत करने की सोच रहे हैं।

'विराट ब्रिगेड' ने रचा इतिहास, आज तक टेस्ट क्रिकेट में कोई टीम नहीं कर पाई ये कारनामा

INDvSA: भारतीय गेंदबाजों ने ढ़ाया कहर, लंच तक गिरे साउथ अफ्रीका के पांच विकेट

मैच के दौरान एक पाकिस्तानी अंपायर की मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -