कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की CA की एग्जाम, अब इस माह में होगी परीक्षा
कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की CA की एग्जाम, अब इस माह में होगी परीक्षा
Share:

नई दिल्ली : ICAI ने शीर्ष अदालत में बताया है कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली चार्टेड अकाउंटेंट यानी CA की परीक्षा कैंसिल कर दी है. अब ये परीक्षा नवंबर में आयोजित की जा सकती है।  इससे पहले पिछली सुनवाई में CA छात्रों को शीर्ष अदालत से राहत मिली थी और अदालत ने ICAI से कहा कि कोरोना वायरस की वजह से छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की इजाजत देने की तारीख बढ़ाई जाए.  छात्रों ने ICAI को ईमेल कर परीक्षा के बीच में गृहमंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन्स का पालन करने के लिए कहा था.

सर्वोच्च न्यायालय ने ICAI को सुझाव दिया कि जो छात्र परीक्षा में हिस्सा लेने में असमर्थ हैं, उन्हें 'ऑप्ट आउट केस' माना जाएगा, भले ही वह ऑप्ट आउट विकल्प का चयन ना करें. अदालत ने कहा कि स्थिति निरंतर बदल रही है. यहां तक कि यदि किसी अभ्यर्थी ने 'आप्ट ऑउट' का विकल्प नहीं चुना है और कंटेमेंट जोन में आ जाता है  तो आप क्या करेंगे?

शीर्ष अदालत ने इससे पहले ICAI से कहा था कि परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र बदलने का ऑप्शन दिया जाना चाहिए. अदालत ने कहा कि आप आखिरी हफ्ते तक केंद्र के विकल्प को बदलने की इजाजत देंगे. स्थिति स्थिर नहीं है  यह गतिशील है. आपको क्षेत्र की स्थिति और क्षेत्र के छात्रों की चिंताओं के मुताबिक बदलना होगा. आपको लचीला होना होगा. स्टूडेंट्स के लिए कुछ चिंता दिखाएं. शीर्ष अदालत ने नवंबर में परीक्षा करवाए जाने की अनुमति देते हुए कहा कि ICAI आर्टिकलशिप आदि को लेकर स्टूडेंट्स के सुझाव पर विचार करके उसका निराकरण करे.

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची

चीन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दूसरे देशों में इस तरह लगाता है सेंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -