सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, फ्री में केस लड़ने का ऐलान
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, फ्री में केस लड़ने का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन आज दसवें दिन भी जारी है। किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएंगी, वे आन्दोलन जारी रखेंगे। पांचवें दौर की बैठक से पहले किसानों ने बड़ा ऐलान किया कि आज शनिवार को किसान संगठन पीएम मोदी का पुतला फूंकेंगे। इसके साथ ही किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि वे किसानों के लिए निःशुल्क मुकदमा लड़ने को तैयार हैं। किसानों की संघर्ष समिति के सदस्यों की बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) अध्यक्ष और एडवोकेट दुष्यंत दवे ने शुक्रवार को कहा कि, 'अगर किसान किसी भी मामले को उच्च न्यायालय और शीर्ष अदालत में लड़ना चाहते हैं तो मैं उनके लिए मुफ्त में मुकदमा लड़ने को तैयार हूं। मैं किसानों के साथ खड़ा हूं।'

वहीं सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के इस प्रस्ताव पर वकील एचएस फूलका का कहना है कि हम दुष्यंत दवे के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने किसानों की कानूनी रूप से सहायता करने की पेशकश की। सरकार को सोचना चाहिए कि जब देश के वरिष्ठ वकील ही कह रहे हैं कि ये कानून किसानों के हित में नहीं हैं तो सरकार को इस बारे में अवश्य विचार करना चाहिए।

एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य नहीं, जो बाइडन ने दिया बड़ा बयान

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -