दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर SC हुआ सख्त, कहा- 'एक्शन ले सरकार'
दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर SC हुआ सख्त, कहा- 'एक्शन ले सरकार'
Share:

नई दिल्ली: आप जानते ही होंगे इस समय दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या बढ़ती चली जा रही है। ऐसे में आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है और सर्वोच्च अदालत ने केंद्र सरकार को प्रदूषण के मसले पर काम करने को कहा है। केवल यही नहीं बल्कि यह भी निर्देश दे दिए हैं कि दिल्ली-एनसीआर मे स्मॉग की समस्या पर जल्द एक्शन लें।

जी दरअसल प्रदूषण के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाओं को डाला गया है, उन्ही को देखते हुए अब दीवाली की छुट्टियों के बाद ही सुनवाई करने के बारे में कहा गया है। जी दरअसल हाल ही में अदालत में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि 'प्रदूषण के मसले पर कई कमीशन काम कर रहे हैं, लेकिन ये पुख्ता करें कि शहर में स्मॉग ना हो। जिसपर SG ने कहा कि अधिकारियों को इस समस्या से निपटना चाहिए, उनके पास पैसा और शक्ति दोनों हैं।' इसके अलावा अदालत में सरकार की तरफ से यह भी कहा गया कि, 'एयर क्वालिटी को लेकर जो कमीशन बनाया गया है, वो आज से काम करना शुरू कर देगा।'

अदालत ने इस पूरे कमीशन के काम करने की जानकारी तक ले ली है। इस दौरान याचिकाकर्ताओं के वकील ने यह भी कहा कि 'कमीशन के जो चेयरमैन हैं, वो पॉल्यूशन एक्सपर्ट नहीं हैं। ऐसे में ये स्थिति बदतर हो सकती है।' वैसे आप जानते ही होंगे कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण के मामले पर काम करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है और उसको लेकर नॉटिफिकेशन आज यानी शुक्रवार को ही निकाला गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस कमेटी का कार्यकाल तीन साल रखा गया है।

अमेरिका चुनाव में टूटा 120 वर्षों का रिकॉर्ड, इस बार दर्ज हुआ 66.9 फीसदी मतदान

ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर बिडेन के समापन पर किया विस्फोट

चीन सीमा विवाद पर बोले CDS रावत, कहा- LAC पर स्थिति अब भी तनावपूर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -