लॉकडाउन: सुप्रीम कोर्ट में खुले वकीलों के चैंबर, जारी हुई गाइडलाइन

May 22 2020 02:48 PM
लॉकडाउन: सुप्रीम कोर्ट में खुले वकीलों के चैंबर, जारी हुई गाइडलाइन

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान परिसर में वकीलों के चैंबर खोल दिए है. शीर्ष अदालत ने चैंबर ब्लॉक में आने वाले सभी लोगों के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसमें बताया गया है कि भीड़भाड़ से बचने के लिए प्रत्येक चैंबर ब्लॉक के 'ऑड-ईवन' चैंबर नंबर की योजना SCBA और SCAORA संयुक्त रूप से तैयार कर सकते हैं, जो सप्ताहांत में वैकल्पिक तौर पर खुलेगें.

वकीलों और उनके कर्मचारियों के लिए हफ्ते के दिनों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे और शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्रवेश की इजाजत होगी. इसके बाद ब्लॉक की सफाई होगी. रविवार और अवकाश पर, ब्लॉक सफाई और स्वच्छता के लिए बंद रखे जाएंगे. वकीलों के चैंबर ब्लॉक में सिर्फ वकीलों और उनके स्टाफ को आई कार्ड या अनुमति पत्र दिखाने पर ही एंट्री मिलेगी, जो थर्मल-स्क्रीनिंग से गुजरेंगे और विधिवत स्व-घोषणा प्रपत्र / दैनिक रजिस्टर (संपर्क-पते के साथ ब्यौरा) भरेंगे.

इस शर्त का पालन न करने पर किसी भी चेंबर ब्लॉक में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. इसके अलावा SCBA और SCAORA कर्मचारी हर चैंबर ब्लॉक के स्व-घोषणा पत्रों / दैनिक रजिस्टरों की प्रतियों को जल्द से जल्द रजिस्ट्री के लिए पहुंचा देंगे, किन्तु यह विवरण दिन ख़त्म होने से पहले भेज दिया जाना चाहिए। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने वाले प्रवेशकों को ब्लॉक में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां