सुप्रीम कोर्ट ने एजीआर की पुनर्गणना के लिए टेलीकॉम प्रमुख की याचिका को किया ख़ारिज
सुप्रीम कोर्ट ने एजीआर की पुनर्गणना के लिए टेलीकॉम प्रमुख की याचिका को किया ख़ारिज
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) गणना में कथित त्रुटियों के सुधार की मांग करने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि सभी आवेदन खारिज कर दिए गए। सोमवार को, सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि वह वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और टाटा टेली सर्विसेज लिमिटेड नाम की तीन बड़ी कंपनियों द्वारा दायर आवेदनों पर अपना आदेश पारित करेगा, जिसमें उनके द्वारा देय एजीआर बकाया की गणना में अंकगणितीय त्रुटियों का आरोप लगाया गया था। 

शीर्ष अदालत ने मामले में पहले के एक आदेश का हवाला देते हुए आदेश को स्पष्ट रूप से इंगित किया था कि एजीआर से संबंधित बकाया का कोई पुनर्मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है। दूरसंचार कंपनियों ने प्रस्तुत किया कि अंकगणितीय त्रुटियों को ठीक किया जा सकता है और प्रविष्टियों के दोहराव के मामले हैं।

वोडाफोन आइडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने प्रस्तुत किया था कि वे इसके लिए दूरसंचार विभाग (DoT) को दोष नहीं दे रहे थे, और अंकगणितीय प्रविष्टियाँ हैं। रोहतगी ने कहा कि वे इन त्रुटियों को सुधार के लिए संबंधित विभाग के ध्यान में लाना चाहते हैं। पीठ ने दोहराया कि शीर्ष अदालत के आदेश ने यह स्पष्ट कर दिया था कि कोई पुनर्मूल्यांकन नहीं हो सकता है। रोहतगी ने जवाब दिया कि आंकड़े "पत्थर में नहीं डाले गए हैं" और कहा, ट्रिब्यूनल के पास समीक्षा की शक्ति नहीं है, लेकिन वे अंकगणितीय त्रुटियों को ठीक कर सकते हैं। उन्होंने प्रस्तुत किया कि वे समय के विस्तार की मांग नहीं कर रहे थे।

भारत के तरकश में शामिल हुआ एक और धारदार हथियार, सफल रहा आकाश मिसाइल का परीक्षण

इस तारीख से देशभर में बैन हो जाएगा 'सिंगल यूज़ प्लास्टिक', सरकार ने संसद में कर दिया ऐलान

शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता HC में जुर्म के खिलाफ मांगी CBI की जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -