त्वचा की सभी समस्याओं को दूर करता है साबूदाना
त्वचा की सभी समस्याओं को दूर करता है साबूदाना
Share:

साबूदाने का इस्तेमाल ज्यादातर लोग व्रत में खाने के लिए करते हैं, पर क्या आपको पता है की साबूदाना त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. साबूदाने के इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको साबूदाने के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो साबूदाने को पीसकर इसमें नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.  इस फेस मास्क को लगाने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएगा. 

2- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए साबूदाने का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए साबूदाने को पीसकर इसमें थोड़ी सी दूध की मलाई मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस मास्क को लगाने से ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- कई बार धूप में ज्यादा देर तक रहने के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए साबूदाने को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

4- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए साबूदाने के पेस्ट में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस पेस्ट को लगाने से पिंपल्स की समस्या ठीक हो जाएगी.

 

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -