एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भारत का दबदबा

उदयपुर : राजस्थान के उदयपुर में संपन्न हुई एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप 2018 में मेजबान देश भारत का दबदबा कायम रहा.इस चैम्पियनशिप में भारत ने 36 स्वर्ण पदक , 19 रजत तथा 10 कांस्य पदक जीतकर पहला स्थान पाया.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान राज्य पावर लिफ्टिंग संघ और पावर लिफ्टिंग इंडिया के तत्वावधान में हुई इस चैम्पियनशिप में मेजबान भारत ने 36 स्वर्ण, 19 रजत तथा 10 कांस्य पदक हासिल किए. जबकि नौ स्वर्ण, छह रजत एवं सात कांस्य पदक के साथ कजाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहा. जबकि चीन ने आठ स्वर्ण, एक रजत एवं एक कांस्य पदक जीतकर तीसरा स्थान पाया.

आपको जानकारी दे दें कि इन विजेताओं के अलावा फिलीपींस ने छह स्वर्ण, चार रजत एवं चार कांस्य पदक , ईरान ने पांच स्वर्ण और एक रजत पदक जीता. वहीं इंडोनेशिया ने भी पांच स्वर्ण पदक जीते. हांगकॉग को तीन स्वर्ण एवं एक कांस्य, लेबनान को एक स्वर्ण ,उज्बेकिस्तान को एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक,ओमान को एक स्वर्ण, दो रजत ,एक कांस्य तथा अफगानिस्तान ने दो कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. स्ट्रांग मेन सीनियर में इंडोनशिया के डोनी मैयन्तो प्रथम तथा इंडोनेशिया के मुजी सेशनों उपविजेता रहे. वहीं चैम्पियनशिप केआखिरी दिन भारत के जगदीश कृष्णा पी ने पुरूषों के (सीनियर वर्ग)120 किलो भार वर्ग में 897.5 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता.

यह भी देखें

राष्ट्रीय ब्लिट्ज़ शतरंज स्पर्धा गुजरात

हरियाणा को हरा पंजाब बना चैंपियन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -