निरंजन ने केंद्र से किया आग्रह कहा- "नैनो यूरिया संयंत्रों का समर्थन..."

हैदराबाद: कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि केंद्र द्वारा नैनो यूरिया संयंत्रों को पूरे देश में काफी हद तक प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. उन्होंने इफको और संबंधित अधिकारियों से तेलंगाना राज्य में एक नैनो यूरिया संयंत्र स्थापित करने और सभी अनुमतियों और सुविधाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव नए व्यवसायों और उद्योगों के लिए निर्बाध सेवाएं और योजनाएं पेश कर रहे हैं।

यह दावा करते हुए कि तेलंगाना के पास अधिक विश्व स्तरीय सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के साथ बेहतर संपर्क है, उन्होंने नैनो यूरिया संयंत्र के लिए अनुमति मांगी। उन्होंने किसानों से नियमित रूप से उपयोग किए जाने वाले उर्वरकों के स्थान पर नैनो यूरिया की बोतलों का उपयोग करने की अपील की। किसानों को मांग और बाजार आधारित फसलों के लिए जाना चाहिए और नियमित रूप से नुकसान उठाने वाली फसलों से बचना चाहिए। तेलंगाना ने पंजाब के बाद अधिक अनाज की खरीद की और किसानों का समर्थन किया।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि वे गुजरात राज्य के बाद मूंगफली की खेती को बड़े पैमाने पर समर्थन देंगे। अपनी राजकीय यात्रा के दौरान उन्होंने गुजरात में मूंगफली के एक स्थानीय पौधे का दौरा किया। मंत्री ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने किसानों को व्यावसायिक फसलों के लिए जाने और लाभ के लिए प्रोत्साहित किया।'

विश्वास सारंग को कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया सर्कस का योग्य मंत्री

सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

जॉर्जिया के एथलीटों को दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद खेलों से किया गया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -