अमेरिका की परेशानी बना कोरोना, बढ़ सकती है महामारी
अमेरिका की परेशानी बना कोरोना, बढ़ सकती है महामारी
Share:

वाशिंगटन:  पूरी दुनिया में कोरोना अपना पांव पसारते जा रहा है कि हर किसी के दिल और दिमाग में दहशत पैदा करता जा रहा है. वहीं इस बात का पर भी गौर किया जाना जरुरी है कि इस वायरस से बचने के लिए जितना हो सके सावधानी बरतना चाहिए .महाशक्ति अमेरिका में महामारी कोविड-19(COVID-19) के सबसे अधिक मरीज पाए जा रहे हैं, इनकी संख्या में दिनोंदिन बढ़ोतरी हो रही है. अमेरिका में इतने अधिक मरीज पाए जाने पर अब कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं. सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका शीर्ष पर है, इसके बाद इटली और फिर चीन का नंबर आ रहा है.

सूत्रों का कहना है कि  चीन का तीसरे नंबर पर होना भी अपने आप में चौंकाने वाला है. चीन के दो प्रांतों से इस बीमारी की शुरूआत हुई उसके बाद भी वो तीसरे नंबर पर है जो किसी के गले नहीं उतर रहा है. वहीं इस बात का पता चला है कि  इस संक्रामक बीमारी के बारे में जब से दुनिया के देशों को पता चला है उसी के बाद से ये सवाल उठ रहा है कि चीन ने अपने यहां इस वायरस से बीमार और मरने वालों के आंकड़े छिपाए हैं. मगर सच्चाई अब तक सामने नहीं आ सकी है.

अमेरिका में 1 लाख 4 हजार 837 संक्रमित:  मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल अमेरिका में 1 लाख 4 हजार 837 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. अमेरिका में अब तक 2200 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इटली में 9,134 लोग संक्रमण का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते कई दिनों सें वहां हर रोज 500 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. अब दुनिया भर में कोविड-19 (COVID-19)से प्रभावित लोगों की संख्या अब 6 लाख को पार कर गई है. यदि पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक इससे 28 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. बीते दो दिनों से हर रोज दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं.

Corona Live : 30 हज़ार के पार पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, साढ़े छह लाख से अधिक संक्रमित

पाक में भारत से ज्यादा कोरोना के मरीज, 12000 संदिग्ध मामले आए सामने

इटली के बाद इस देश में कोरोना का कहर, 2010 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -