Yamaha की सुपरबाइक हुई लांच

Apr 14 2015 01:38 AM
Yamaha की सुपरबाइक हुई लांच
नई दिल्ली : यामाहा मोटर इण्डिया सेल्स पा. लिमिटेड ने बहुपतीक्षित वायजैड़ऐफ-आर1एम तथा वायज़ैडऐफ-आर1 के नए कलर वेरिएन्ट्स लॉन्च किये. ये नई बाइकें ऑर्डर पर उपलब्ध होंगी. यामाहा वायजैड़ऐफ-आर1एम ब्लूइष व्हाईट मैटेलिक 2 कलर में उपलब्ध है और इसकी कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में रु 29,43,100 है, जबकि वायजैड़ऐफ-आर1 दो नए रंगों डीप परपलिष ब्लू मैटेलिक सी और विविड रैड कॉकटेल1 में उपलब्ध है. वायज़ैडऐफ-आर1 की कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में रु 22,34,300 है. 2015 की नई वायज़ैडऐफ-आर1 और वायज़ैडऐफ-आर1एम यामाहा की "हाई टेक आर्म्ड प्योर स्पोर्ट" अवधारणा पर आधारित है, यह सुपरस्पोर्ट मॉडल अत्याधुनिक प्रोधोगिकी से लैस है. 

सर्किट पर सबसे तेज़ मषीन के रूप में डिज़ाइन की गई ये बाइकें राइडर को यामाहा की मोटोजीपी रेसिंग मषीन वायजैड़आर-ऐम1 के तकनीकी दर्षन का अनुभव पदान करती है. 200 के साथ ये दुनिया की पहली दो कॉमर्षियल मोटरसाइकलें हैं जिसका 6 -एक्सिस पोज़िषन सेन्सर- 3-एक्सिस एंगुलर वेलोसिटी और 3 एक्सिस एक्सेलरेषन के अनुरूप है. अत्याधुनिक कन्ट्रोल टेकनोलोजी से युक्त यामाहा के ये आधुनिक सेंसर शानदार परफोर्मेन्स देते हैं, जिससे राइडर अपना पूरा ध्यान सिर्फ राइडिंग पर ही लगा पाता है. 

वायज़ैडआर-एम1 मोटो जीपी मशीन के फीचर्स के अलावा इसका डिज़ाइन पूरी तरह से नया आर-डीएनए है जो यामाहा की "स्पीड रेसर" अवधारणा पर आधारित है. हाई-टेक वायज़ैडऐफ-आर1 एम इलेक्ट्रानिकली कन्ट्रोल्ड सस्पेंषन, लाईटवेट कार्बन फेयरिंग और डिजिटल इन्टरफेस से युक्त है ये खास फीचर्स रेसिंग की महत्वपूर्ण जानकारी को रिकॉर्ड कर लेते हैं.