दुनिया का विनाश कर सकता है सुपर वॉल्केनो
दुनिया का विनाश कर सकता है सुपर वॉल्केनो
Share:

आज हम आपको एक ऐसे ज्वालामुखी की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी  हैरान रह जाएंगे.  यह ज्वालामुखी आजकल वैज्ञानिकों के लिए भी बहुत बड़े डर का कारण बन चुका है. इस ज्वालामुखी का नाम है “यलोस्टोन” इस ज्वालामुखी को लेकर साइंटिस्ट को नए डर परेशान करने लगे हैं. साइंटिस्ट का कहना है कि यह ज्वालामुखी लावा से भरा हुआ है, और यह कभी भी फट सकता है. वैज्ञानिकों ने इस ज्वालामुखी को “सुपर वोल्केनो” का नाम दिया है. 

ये ज्वालामुखी 72 किलोमीटर लंबी लम्बा है. वैज्ञानिकों का कहना है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा ज्वालामुखी है. इस बात से वैज्ञानिक भी घबराए हुए हैं की सुपर वोल्केनो के धमाके के बाद दुनिया का क्या होगा. यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस की ओर से रिसर्च कर रहे एक वैज्ञानिक ने बताया कि इस ज्वालामुखी में इतनी ज्यादा मात्रा में लावा होना बहुत खतरनाक है. यह ज्वालामुखी कभी भी फट सकता है. 

इस ज्वालामुखी के फटने से दुनिया पर विनाशकारी असर होगा. ये ज्वालामुखी इतना ताकतवर है, इसका मलबा आसमान को ढक सकता है. इस ज्वालामुखी का असर परमाणु बम जैसा होगा. इसके फटने के बाद कई महीनो तक आसमान से सूरज की किरणें धरती तक नहीं पहुंच पायेगी. सिर्फ इतना ही नहीं इस ज्वालामुखी का मलबा 200 किलोमीटर दूर तक फैलेगा. जिससे यहां का जीवन नष्ट हो जाएगा.

 

रिहायशी इलाके में पेड़ पर आराम से बैठा था ये शेर

जानिए क्या हुआ जब घर में आ गया मगरमच्छ

कोबरा को किस करता था ये शख्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -