क्या आपने कभी देखा है इतना बड़ा लाइटर जो रॉकेट की तरह उगलता है आग
क्या आपने कभी देखा है इतना बड़ा लाइटर जो रॉकेट की तरह उगलता है आग
Share:

इस दुनिया में कई दिमागदार लोग होते है जो तरह-तरह के आविष्कार करते ही रहते हैं. कई बार तो मजे-मजे में लोग ऐसी चीजें बना देते हैं जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसे ही एक अविष्कार का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे एक लाइटर नजर आ रहा है. एक आदमी ने अपने खुराफाती दिमाग का इस्तेमाल कर बेहद बड़े साइज का लाइटर बना डाला और इसका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर शेयर कर दिया. इस आदमी ने मौज-मस्ती के लिए इतना बड़ा लाइटर तो बना दिया लेकिन इससे खेलना काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है.

इस वीडियो में आप अजीबोगरीब विशालकाय लाइटर को बनाने की पूरी प्रक्रिया देख सकते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस बड़े लाइटर में प्रोपेन गैस का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें यह गैस हर जगह आसानी से मिल जाती है. इसके साथ ही अन्य भी कई उपकरणों की मदद से लाइटर की आग उगलने की क्षमता को बढ़ाया जाता है. आम लाइटर कुछ इंच तक ही आग पैदा करते हैं लेकिन यह इतना बड़ा लाइटर करीब 8 फुट तक आग उगल सकता है.

लेकिन यह विशालकाय लाइटर केवल मौज-मस्ती के लिए ही इस्तेमाल में लाया जा सकता है इससे कोई जरुरी काम नहीं किया जा सकता है. मगर इस लाइटर को जलाते समय बेहद सावधानी बरतने की जरुरत होगी. आप भी देखे ये बड़ा से लाइटर का मेकिंग वीडियो.

Video : शरारती बंदर ने सबके सामने लड़की के टॉप को खींचकर उतार दिया

ऐसे अनोखे चोर जो दुकान से उड़ा ले गए 25 हजार रुपये के रसगुल्ले

सांप और मगरमच्छ की खूनी लड़ाई की तस्वीरें देखकर आपकी भी रूह काँप जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -