सुपारी में इस रंग के धागे को लपेटकर रख लें तिजोरी में, हो जाएंगे मालामाल

Apr 10 2019 09:20 PM
सुपारी में इस रंग के धागे को लपेटकर रख लें तिजोरी में, हो जाएंगे मालामाल

कहा जाता है कई उपाय हैं जिनसे व्यक्ति आसानी से धनवान बन सकता है. ऐसे में सुपारी भी एक उपाय का तरीका है जिसे करके आप धनवान बन सकते हैं. जी हाँ, सुपारी के कई उपाय हैं जिन्हे करते ही आप धनवान बन सकते हैं आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.  

तिजोरी में रखें पूजा की सुपारी : कहते हैं पूजा की सुपारी पूर्ण एवं अखंडित होती है इस कारण से इसको पूजा के समय गौरी-गणेश का रूप मानकर उस पर जनेऊ चढ़ाना चाहिए. इसी के साथ पूजा की सुपारी को तिजोरी में रखना चाहिए क्योंकि जहां गणेशजी यानी बुद्धि के स्वामी का निवास होता है वहीं लक्ष्मी का निवास होता है. कहते हैं इससे घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होता है. वहीं लक्ष्मी पूजन में सुपारी रखें और सुपारी पर लाल धागा लपेटकर अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि पूजन सामग्री से पूजा करें और पूजन के बाद इस सुपारी को तिजोरी में रखें. इससे आप ना चाहते हुए भी अमीर बन सकते हैं.

वास्तुशास्त्र के अनुसार:  तिजोरी, जहां आप पैसा, ज्वेलरी और अन्य बेशकीमती वस्तुएं रखते हैं, वह जगह पवित्र और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होनी चाहिए. ऐसे में शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान गणेश रिद्धि और सिद्धि के दाता हैं और अगर कोई भी भक्त नित्य भगवान श्रीगणेश का ध्यान एवं पूजन कर श्रीयंत्र, अभिमंत्रित सुपारी एवं गुरु मंत्र का जाप करता है, तो उसे कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. कहते हैं तिजोरी पर स्वास्तिक बनाकर तिजोरी के अंदर श्रीयंत्र तथा अभिमंत्रित सुपारी चावलों के साथ रख दी जाए तो बहुत लाभ होता है. क्योंकि इन वस्तुओं को तिजोरी में रखने से तिजोरी के आसपास के क्षेत्र में सकारात्मक और पवित्र ऊर्जा सक्रिय हो जाएगी, जो नकारात्मक शक्तियों को दूर रख सकती है.

मात्र 3 शुक्रवार करें इस मंत्र का जाप, हो जाएंगे मालामाल

पराई स्त्री से पति को छुड़ाने के लिए रात 12 बजे करें यह टोटका

पति-पत्नी के बीच तनाव को जड़ से खत्म कर देता है यह महाटोटका