दो रुपए की एक सुपारी ऐसे बना सकती है आपको मालामाल

टोटके और उपाय कई तरह के होते हैं जो आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में ज्योतिष के अनुसार एक छोटी सी चीज किसी भी इंसान के भाग्य को पलट सकती है. जी हाँ, ज्योतिष में छोटी-छोटी चीज़ों के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनसे किस्मत पलट सकती है. आप सभी को बता दें कि वास्तुशास्त्र में सुपारी को लेकर कई उपाय बताए गए हैं और ऐसा माना जाता है कि साबुत सुपारी को मंत्रों द्वारा अभिमंत्रित कर घर में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और सुख-समृद्धि आती है. ऐसे में एक छोटी सी साबुत सुपारी आपको धनवान भी बना सकती है कैसे यह हम आपको बता सकते हैं. आइए जानते हैं. 

1. कहते हैं घर में पूर्व और उत्तर के कोने या ईशान कोण में विधि-विधान के साथ चांदी के बर्तन में सुपारी स्थापित कर नित्य सुबह-शाम धूप-दीप दिखाने से घर-परिवार से दुर्भाग्य की छाया दूर हो जाती है और धन प्राप्ति के लिए लाल कपड़े पर श्रीयंत्र स्थापित कर उसके मध्य में अगर एक सुपारी गणेश जी के पूजन के साथ स्थापित की जाए, तो गणेश जी की कृपा से धनोपार्जनोम के मार्ग में आने वाली समस्त विघ्न-बाधाएं समाप्त हो जाती है.

2. कहा जाता है सुपारी का पूजन कर उसे सिद्ध अथवा अभिमंत्रित करने के लिए शुभ मुहूर्त में पीले अथवा लाल कपड़े के ऊपर रखकर गणेश जी का आह्वान करना चाहिए और कुमकुम, हल्दी, चावल से पूजन कर लक्ष्मी मंत्र का जाप करना चाहिए. इसी के साथ शास्त्रों के अनुसार, सुपारी का विधिविधान से पूजन चमत्कारिक परिणाम देता है और जिस व्यक्ति के पास सिद्ध सुपारी होती है, उसे कभी भी पैसों की तंगी नहीं हो सकती है. 

3. ज्योतिष के अनुसार अगर आपके किसी काम में बार-बार कोई रुकावट आ रही है, तो दाईं ओर मुड़ी हुई सूंड़ वाले गणेशजी के चित्र की लौंग और सुपारी से पूजा करें और इसके बाद जब कभी भी काम पर जाना हो, तो एक लौंग, इलायची और सुपारी अपने पास रख लें और कार्य के समय लौंग, इलायची को अपने मुंह में रख लें तथा मन ही मन 'जय गणेश काटो क्लेश' का जाप करते रहें. ऐसा करने से लाभ होगा.

मनी प्लांट को पानी देने के बाद कर लें यह काम, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

घर की इस दिशा में लगा दें मोरपंख की तस्वीर, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा धन

इस एक फूल को घर में रखने से हीरे से भी तेज चमक उठती है किस्मत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -