Video: कोरोना से बचने के लिए इस मशहूर डॉक्टर ने दिए बेहरीन टिप्स
Video: कोरोना से बचने के लिए इस मशहूर डॉक्टर ने दिए बेहरीन टिप्स
Share:

इस समय कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ जारी है. इस बीच कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो अब तक कोरोना के लक्षण को पहचानने में भूल कर रहे हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो इससे रिकवर होने के लिए कई जतन करते पाए जा रहे हैं. अब तक कोरोना के लक्षण कई बार बताए जा चुके हैं. वहीं इन दिनों कई जगहों पर इसे लेकर जानकारी दी जा रही है. कोरोना के लक्षणों में कहा जा रहा है लगातार खांसी का आना इसका कारण हो सकता है और ध्यान रहे कि खांसी में बलग़म आ रहा है तो यह अधिक चिंता का विषय है. इसके अलावा इसका एक लक्षण बुख़ार भी बताया गया है.

बताया गया है कि इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है. इसी के साथ एक लक्षण यह भी बताया गया है कि गंध और स्वाद का पता नहीं चलेगा. जी दरसल कई विशेषज्ञों का कहना है कि 'बुख़ार और खांसी अब भी वायरस के वो संभावित महत्वपूर्ण लक्षण हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए.' ऐसा भी बताया जा चुका है कि कोरोना वायरस के लक्षण दिखना शुरु होने में औसतन पांच दिन का वक्त लग सकता है लेकिन कुछ लोगों में ये वक्त कम भी हो सकता है.

वहीं अब हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जो एक डॉक्टर का है. इस वीडियो में एक डॉक्टर ने कोरोना के लक्षणों को लेकर  और इससे जल्द से जल्द निजात पाने को लेकर जानकारी दी है जो अब तक आपको कहीं से नहीं मिली होगी. यह वीडियो हैदराबाद के सनशाइन हॉस्पिटल का है. जहाँ के डॉक्टर संजीव कुमार ने कोरोना के बारे में बताया है जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो में दी गई जानकारी आपको अब तक नहीं मिली होगी. देखिये वीडियो.

आंखों के सामने 'कुमकुम भाग्य' का सेट जलता देख इस एक्ट्रेस के नहीं रुके आंसू

51 साल पहले का वीडियो वायरल, जब चाँद पर उतरे थे नील आर्मस्ट्रांग और बज़ एल्ड्रिन

सुशांत के डुप्लीकेट ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम, फैंस ने पूछा- 'बायोपिक में आओगे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -