स्किन को सूर्य की किरणों से ऐसे बचाएँ, अपनाएं ये टिप्स
स्किन को सूर्य की किरणों से ऐसे बचाएँ, अपनाएं ये टिप्स
Share:

गर्मी का मौसम भी आने ही वाला है ऐसे में आपको स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. गर्मियों में सूरज की हानिकारक अल्ट्रा वायलेट किरणें न केवल त्वचा को जलाती हैं, बल्कि इससे स्किन कैंसर की आशंका भी बढ़ती है. स्किन को सूरज की किरणों से बचाकर रखना आपके लिए लाभकारी है और आपकी सेहत के लिए भी. स्किन को इनसे बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग बहुत जरूरी है. तो चलिए जानते हैं किस तरह गर्मी में अपनी स्किन को ख्याल रखें.

सनस्क्रीन लोशन:

ड्राई स्किन के लिए मॉइस्चराइजर बेस्ड सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग करना चाहिए.यदि सनस्क्रीन लगाने के बाद आपकी त्वचा की चमक खो जाती है तो समझिए कि यह सनस्क्रीन आपकी त्वचा के लिहाज से ठीक नहीं है. इसलिए हमेशा मैट फिनिश वाली सनस्क्रीन चुनें. इससे आपकी स्किन ज्यादा सेहतमंद रहेगी और कोई नुकसान भी नहीं होगा.

इस प्रकार करें इस्तेमाल:

सनस्क्रीन में थोड़ा मॉइश्चराइजर मिलाकर लगाएं. इससे सनस्क्रीन का असर कम नहीं होता.धूप में निकलने से कम से कम 20 मिनट पहले सनस्क्रीन लगाने से ही फायदा मिलता है. ऐसा करने से सनस्क्रीन लोशन आपकी त्वचा में अच्छे तरीके से मिल जाएगी. घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगाना फायदेमंद होता है, क्योंकि आर्टिफिशयल लाइट भी त्वचा पर असर डालती है. इनमें भी कुछ मात्रा में रेडिएशन होता है.

इस तरह के फैशन ट्रेंड अपना कर खुद को बनाएं स्टाइलिश

क्या आप भी चलाते हैं लेटकर मोबाइल, पढ़िए ये खबर

आपके मेकअप में इतना महत्वपूर्ण है प्राइमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -