सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता आईपीएल सीजन 9, रोमांचक फाइनल में 8 रन से हराया
सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता आईपीएल सीजन 9, रोमांचक फाइनल में 8 रन से हराया
Share:

आईपीएल सीजन 9 का अंत आज धमाकेदार अंदाज़ में हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद और RCB के बीच खेले गए इस फाइनल मुकाबले ने रोमांच की सारी हदें पार की. जहाँ सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में RCB 8 रन से पटखनी देकर आईपीएल सीजन 9 की विजेता बनी. 

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौजूद 35000 दर्शकों को आज धमाकेदार फाइनल की दावत मिली. इस हाई स्कोरिंग मैच में  सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान डेविड वार्नर(69) ने शिखर धवन के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 63 रन बना कर तेज़-तरार शुरुवात की थी. जिसके बाद युवराज सिंह(38) और अंत में कटिंग(39) की आक्रामक परियो के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना कर  RCB के सामने फाइनल जीतने के लिए 209 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा

फाइनल में 209 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही RCB की तरफ से गेल और विराट कोहली पारी की शुरुवात करने आये. RCB टूर्नामेंट में पहले भी 200+ के लक्ष्य का पीछा था. फाइनल में भी गेल(76) और कोहली(54) ने विस्पोटक शुरुवात करते हुए 10.3 ओवर में 114 रन की शतकीय साजेदारी की. जब तक गेल और कोहली क्रीज़ पर थे. ऐसा लग रहा था की RCB मैच आसानी से अपने नाम कर लेगी.

लेकिन ऐसा नहीं हो सका. गेल को 76 रन पर कटिंग ने बिपुल शर्मा के हाथो कैच करवा कर इस साझेदारी को तोडा. गेल के आउट होने के कुछ देर बाद ही कोहली(54) और डिविलयर्स(5) भी वापस पवेलियन लौट गए. जिसके बाद RCB की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -