फिल्म मोहल्ला अस्सी विवाद में केंद्र व सेंसर बोर्ड को नोटिस
फिल्म मोहल्ला अस्सी विवाद में केंद्र व सेंसर बोर्ड को नोटिस
Share:

निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी की सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ पर कोर्ट में उठाई गयी आपत्ति के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने केंद्र सरकार तथा सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी किया है । यह फिल्म 28 जून को रिलीज होनी है, फिल्म साहित्य अकादमी के पुरस्कार विजेता लेखक काशीनाथ सिंह की पुस्तक 'काशी का अस्सी' और खासकर उसके अध्याय 'पांडेय कौन कुमति तोहेन लागी' पर आधारित है, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक जनहित याचिका पर न्यायमूर्ति अरुण टंडन तथा न्यायमूर्ति अनिल कुमार ने कुछ आपत्तियों को लेकर आज केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है । कोर्ट ने इस मामले में फिल्म सेंसर बोर्ड को भी नोटिस जारी कर 30 जून को जवाब देने को कहा है। अभी फिलहाल इस फिल्म का कई जगह पर सिर्फ प्रीव्यू चल रहा है । इसी दौरान फिल्म की कुछ आपत्तिजनक बातों को लेकर एक जनहित याचिका दायर की गई थी । 

इससे पहले भी वाराणसी में लोग इसके विरोध में खड़े हुए थे । बीते रविवार को फिल्म 'मोहल्ला अस्सी’ के लीक ट्रेलर में गाली-गलौज को लेकर एक्टर सनी देओल और एक्ट्रेस साक्षी तंवर सहित डायरेक्टर के खिलाफ रविवार को एक शिकायत (एफआईआर) सर्वजन जागृति सभा की ओर से दर्ज कराई गई है । एफआईआर में फिल्म के मुख्य कलाकारों सनी देओल, रविकिशन, साक्षी तंवर, सौरभ शुक्ला के अलावा डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी आरोपी बनाया गया हैं ।

सूत्रों के अनुसार इस फिल्म को लेकर यू. पी. के बुद्धिजीवी समाज और संत समाज में मुख्य रूप से रोष है । इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आस-पास हुई है । उपन्यास का मुख्य चरित्र ‘तन्नी गुरु’ हैं और फिल्म में यह भूमिका सनी देओल निभा रहे हैं । जबकि दूसरे प्रमुख चरित्र में भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन हैं । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -