Birthday Special : सनी देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाया खास मुकाम
Birthday Special : सनी देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाया खास मुकाम
Share:

बॉलीवुड के संकोची और शर्मीले स्वाभाव वाले अभिनेता सनी देओल का आज जन्मदिन है. इनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को दिल्ली में हुआ था. सनी बचपन से ही बहुत शर्मीले स्वाभाव के है इसलिए उनकी माता प्रकाश कौर को उनकी बहुत चिंता थी उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा एक दिन इस मुकाम पर पहुँच जायेगा. सनी देओल ने अपनी मेहनत और अपनी कला से सबका दिल जीता है. सनी ने अपने पिता और भाई के साथ 'यमला पगला दीवाना' में बहुत अच्छा काम किया है. फिल्म में सनी का अभिनय काबिले तारीफ है. 

सनी ने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारी सुपरहिट फिल्मे की है. 'दामिनी','घातक','नरसिम्हा','ग़दर','त्रिदेव' और 'अर्जुन' जैसी फिल्मो का पूरा भार सनी के ऊपर ही था और उन्होंने इन फिल्मो को सुपरहिट फिल्मो में जगह दिलाई है. सनी देओल इस उम्र में भी बहुत जवान और तंदरुस्त दिखाई देते है यह बहुत अच्छी बात है. सनी देओल की पहली सुपरहिट फिल्म 'बेताब' थी. इस फिल्म में सनी के साथ अमृतासिंह ने काम किया था. अमृतासिंह के साथ रोमांस करते समय सनी के चेहरे पर जो मुस्कान थी आज भी उनके चेहरे पर वही मुस्कान दिखाई देती है.

सनी देओल हमेशा अपने अभिनय से दर्शको को चौंका देते है. सनी देओल ने 22 साल पहले 'घायल' फिल्म में काम किया था इस फिल्म में उनका रोल बहुत ही पराक्रमी किस्म का था सनी का यह रोल अब दर्शको को फिर से देखने को मिलेगा सनी देओल 'घायल' फिल्म की सीक्वल 'घायल रिटर्न्स' में काम कर रहे है. इस फिल्म की पुरे 22 साल बाद सीक्वल बनाई जा रही है. अब देखते है सनी अपनी इस फिल्म से दर्शको को हैरान कर पाते है या नहीं. लोगो को 2 साल पहले की कहानी तो याद नहीं रहती है फिर इस फिल्म को तो बहुत साल हो गए है सनी इस फिल्म में भी अपने दमदार रोल में दिखाई देंगे.

सनी की फिल्म 'घायल रिटर्न्स' को भी दर्शक वैसे ही पसंद करेंगे जैसे 'घायल' फिल्म को किया था. 'घायल रिटर्न्स' फिल्म अगले साल 2016 में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में सनी फिर से अपने पुराने अवतार जोशीले और एक्शन किंग के रूप में दिखाईं देने वाले है. सनी बहुत समय के बाद ऐसी फिल्म कर रहे है. 'घायल' फिल्म में जहा तक बताया गया था उसके आगे इस फिल्म में बताया जायेगा. इस फिल्म का सीक्वल तो बहुत सालो बाद बन रहा है पर आज भी लोगो के दिलो दिमाग पर 'घायल' फिल्म का जादू चढ़ा है. 

सनी को अपनी जिंदगी में चैलेंज लेना पसंद है इसलिए तो वे इतने सालो बाद इस फिल्म के सीक्वल में काम कर रहे है. 'घायल रिटर्न्स' फिल्म का टीजर भी आ चूका है इस टीजर में सनी का वही लुक देखने को मिलता है. लगता है सनी अपने चैलेंज को पूरा करने में कामयाब होंगे. सनी अपनी फिल्मो में सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते है वे अपनी फिल्मो से प्यार भी करते है. सनी देओल को अपनी पीठ में बहुत दर्द होता था पर सनी ने अपने दर्द को भी पीछे छोड़ दिया है. सनी के चेहरे पर आज भी वही मासूमियत वाली मुस्कान दिखाई देती है और हमेशा काम करने की आदते भी उनकी बदली नहीं है.       

सनी देओल की फिल्म का डायलॉग ‘जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है ना, तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है...’ बहुत फेमस हुआ था. यह डायलॉग आज भी लोगो की जुबान पर सुनने को मिलता है. सनी को शराब पीना और सिगरेट पीना बिलकुल भी पसंद नहीं है. सलमान खान ने तो सनी पाजी के हाथ को तराजू पर तौला भी है. जब सनी सलमान खान के शो 'दस का दम' पर गए थे तब सलमान ने तराजू बुलाया और उनके हाथ को तौला. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -