भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान सुनीता लाकड़ा के हाथों में

दिल्ली: 13 मई से कोरिया के डोंघाइ सिटी में होने वाले एशियाई चैम्पियंस ट्राफी महिला हाकी टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के लिए उन्हें कप्तान बनाया गया है.

भारतीय महिला टीम की नियमित कप्तान रानी रामपाल की गैर मौजूदगी में सुनीता 18 सदस्यीय टीम की कप्तान होंगी. गौरतलब है कि रानी को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है. टीम का संचालन करने में उन्हें भारत की गोलकीपर और उपकप्तान सविता का साथ मिलेगा. भारत ने 2016 में चीन को हराकर एशियाई चैम्पियंस ट्राफी जीती थी. इसके बाद 2017 में एशिया कप जीता. इस बार भारत 13 मई को जापान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा.

भारत के डिफेंस का दारोमदार संभालने की जिम्मेदारी अनुभवी दीपिका, दीप ग्रेस एक्का, सुमन देवी और गुरजीत कौर पर होगी. जबकि मिडफील्ड में मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा, नवजोत कौर और उदिता के ऊपर मिड फील्ड की जिम्मेदारी होगी.

टीम इस प्रकार है.
गोलकीपर: सविता, स्वाति
डिफेंडर: दीपिका, सुनीता लाकड़ा ( कप्तान ), दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, सुमन देवी
मिडफील्डर: मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर, उदिता  फारवर्ड: वंदना कटारिया, लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, अनुपा बारला.

एक बार फिर चैंपियंस लीग के फाइनल में रियाल मैड्रिड

रोनाल्डो से आगे निकले डेविड डी जिया

में आत्मविश्वास के साथ वापसी करूँगा-नोवाक जोकोविच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -