रामायण में अशोक वाटिका के सीन के लिए मंगाए थे असली पेड़

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण के रिपीट टेलिकास्ट ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इसके साथ ही अब इसका प्रसारण स्टार प्लस पर हो रहा है. वहीं इसी दौरान इस सीरियल में लक्ष्मण बने सुनील लहरी रोजाना शो से जुड़े किस्से भी फैंस के साथ शेयर कर रहे हैं. वहीं अब सुनील लहरी ने बताया है कि अशोक वाटिका में हनुमान यानी दारा सिंह के साथ सीन कैसे शूट किया गया था. वहीं सुनील लहरी ने कहा कि अशोक वाटिका में जो सीन शूट हुए थे उनमें स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल काफी किया गया था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अशोक वाटिका में गार्डन लगाया गया था. वंही उन्होंने कहा कि एक जगह एक जमीन पर सारे फल नहीं लगाए जा सकते थे. इसलिए वहां तरह-तरह के फल नजर आएं. इसके लिए बहुत सारे पेड़ मंगवाए गए थे. वहीं असली पेड़ों पर फल लगाए गए थे जो अशोक वाटिका में हनुमान जी खाते हैं.रामायण के एक्टर सुनील लहरी कहते हैं कि अशोक वाटिका में जो सीन शूट हो रहा था वहां कुछ सैनिकों को हनुमान जी को पकड़ना होता है. 

परन्तु  वहां रस्सी फेंकने में काफी दिक्कत होती है. हनुमान जी को पकड़ने के लिए सैनिक रस्सी डालते रहते हैं, पर कई बार रस्सी हनुमान जी के मुकुट में फंस जाती थी. कई बार रस्सी फंसने से मुकुट भी गिर जाता.वहीं, फैसला हुआ था कि ये शॉट क्रोमा पर शूट होगा. इसके बाद उपाय निकाला गया. शूटिंग के लिए एक क्रेन मंगाई गई. उस क्रेन को पहले ब्लू रंग में रंगा गया. वंही उसी क्रेन पर हनुमान जी को बैठाकर सीन शूट कराए गए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें की हनुमान जी का रोल करने वाले दारा सिंह पहलवान आदमी थे इसलिए दो तीन आदमी भी लगाए गए थे ताकि संभाला जा सके.

 

सुनील ग्रोवर ने चुराए जोक, तो फैंस ने कही यह बात

शलभ के साथ शादी नहीं करना चाहती थी काम्या पंजाबी

टीना दत्ता ने देवदास की ‘पारो’ बन शेयर की यह तस्वीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -