WTC फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, सुनील गावस्कर ने बताया असली कारण
WTC फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, सुनील गावस्कर ने बताया असली कारण
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के हाथों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मैच में हार की वजह से इंडिया ने हाल के सालों में ICC खिताब अपने नाम करने का एक और अच्छा अवसर गंवा दिया. इस पर भारत के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मिली शिकस्त की असली वजह बताई है. सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए WTC के फाइनल मैच में जरूरत के अनुसार संयम नहीं दिखाया.

गावस्कर ने WTC फाइनल के अंतिम दिन के मौसम को मैच के लिए अच्छा बताया. गावस्कर ने कहा कि, "मैच के अंतिम दिन वातावरण सुहाना था और सूरज भी निकला रहा था. लेकिन भारतीय जो सीमित ओवर के मैच में ढल गए, उन्होंने टेस्ट में जरूरत के मुताबिक, संयम नहीं दिखाया." बता दें कि भारत की दूसरी पारी उस मैच में 170 रन पर सिमट गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का टार्गेट मिला था. गावस्कर ने कहा कि, "ऐसे वातावरण में किस प्रकार का संयम और शॉट चयन की आवश्यकता होती है वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की दोनों पारियों में नज़र आया."

पूर्व कप्तान गावस्कर का कहना है कि साउथैंप्टन में बल्लेबाजी विलियमसन की तरह ही की जानी चाहिए थी. गवास्कर ने आगे कहा कि, "विलियमसन ने दिखाया कि एक बैट्समैन को ऐसे वातावरण में किस तरह शॉट खेलने हैं. उन्होंने इस तरह बल्लेबाजी की जैसा उन्हें पता है कि यहां कैसे खेलना है और सारे बल्लेबाजों को ऐसे ही खेलना चाहिए."

ICC Test Ranking: केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज़, रविंद्र जडेजा ने गंवाया ताज

Euro Cup 2020: इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह, सामने आई नॉकआउट मैचों के नतीजे

बड़े मुकाबलों में कोहली-गांगुली से क्यों अधिक सफल होते हैं MS Dhoni ? इस दिग्गज ने बताई वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -