IPL 2020: कौन होगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा गेम चेंजर ? सुनील गावस्कर ने किया खुलासा
IPL 2020: कौन होगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा गेम चेंजर ? सुनील गावस्कर ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक ऐसा टूर्नामेंट है, जहां हर क्षण मैच की तस्वीर बदलती रहती है. टूर्नामेंट में कई ऐसे बैट्समैन और बॉलर हैं जो किसी एक ओवर में ही मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखते हैं. लिहाजा किसी भी क्रिकेट प्रेमी के लिए मुकाबले के दौरान किसी खास टीम पर दांव लगाना चुनौती के समान होता है. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज़ और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल को टूर्नामेंट का सबसे बड़े गेम चेंजर खिलाड़ी बताया है.

गावस्कर ने रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि वो किसी भी टीम के खिलाफ धमाल कर सकते हैं. स्टारस्पोर्ट्स में कॉलम लिखते हुए गावस्कर ने लिखा है कि, 'आंद्रे रसेल के रूप में KKR के पास सबसे बड़ा गेम चेंजर हैं.' बता दें कि बीते कुछ सीज़न से IPL में रसेल का  प्रदर्शन लाजवाब रहा है. उन्होंने गत वर्ष 13 पारियों में 510 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.81 का रहा. 56.66 की औसत से रन बनाने वाले रसेल ने पिछले सीज़न में 11 विकेट भी चटकाए थे.

बल्लेबाज़ी के मोर्चे पर रसेल कितने खतरनाक हैं, इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि विगत चार वर्षों में उनका सबसे कम स्ट्राइक रेट 164.91 का रहा है. माना जा रहा है कि KKR इस बार अपने सबसे बड़े मैच फिनिशर आंद्रे रसेल को तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए भेज सकती है. KKR के कोच डेविड हसी हरफनमौला क्रिकेटर रसेल को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजने का प्लान बना रहे हैं. हसी का मानना है कि यदि रसेल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंद खेल लें, तो वो दोहरा शतक भी ठोंक सकते हैं.

भारत में आयोजित हुआ ला लगा का ऑनलाइन सत्र

बार्सिलोना की शानदार जीत से खुश है मेसी

दुनिया की इस जगह पर काम नहीं करता गुरुत्वाकर्षण बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -